विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP को 240-260 सीटें? देखें प्रशांत किशोर ने योगेंद्र यादव की भविष्यवाणी का दिया क्या जवाब

देश में अलगी सरकार किसकी बनने जा रही है? इस सवाल का जवाब तो 4 जून को ही सामने आएगा, लेकिन राजनीति के जानकार इसे लेकर अलग-अलग अनुमान लगा रहे हैं. योगेंद्र यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना आकलन जारी किया है, जिसपर प्रशांत किशोर ने पलटवार किया है.

Read Time: 3 mins
BJP को 240-260 सीटें? देखें प्रशांत किशोर ने योगेंद्र यादव की भविष्यवाणी का दिया क्या जवाब
देश में अलगी सरकार किसकी बनने जा रही है...?
नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections) के छठे चरण के लिए जारी वोटिंग के बीच योगेंद्र यादव ने चुनावों से जुड़ा अपना फाइनल आकलन साझा किया है. इस आकलन के दौरान उन्‍होंने निचोड़ निकालने की कोशिश की है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी और उसके गठबंधन एनडीए को कितनी सीटें मिलने जा रही हैं. भारतीय राजनीति के चाणक्‍य कहे जाने वाले प्रशांत किशोर ने राजेंद्र यादव के इस चुनावी आकलन को सोशल मीडिया पर साझा किया है. हाल ही में प्रशांत किशोर ने एनडीटीवी को दिये एक एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में बताया था कि एक बार फिर देश में मोदी सरकार बनने जा रही है.   

प्रशांत किशोर ने एक्‍स अकाउंट पर योगेन्‍द्र यादव द्वारा किये गए लोकसभा चुनाव के आकलन को साझा करते हुए लिखा, "देश में चुनाव और सामाजिक राजनीतिक विषयों की समझ रखने वालों में एक विश्वसनीय चेहरा योगेन्‍द्र यादव ने 2024 Lok Sabha elections का अपना फ़ाइनल आकलन साझा किया है. योगेन्द्र जी के मुताबिक, इन चुनावों में बीजेपी को 240-260 और एनडीए की साथी दलों को 35-45 सीटें मिल सकती हैं. मतलब बीजेपी/ एनडीए को 275-305 सीटें. देश में सरकार बनाने के लिए 272 सीटें चाहिए और जारी लोकसभा चुनाव में बीजेपी / एनडीए की 303/323 सीटें हैं. अब ख़ुद आकलन कर लीजिए कि किसकी सरकार बन रही हैं. बाक़ी 4 जून को पता चल जाएगा कि कौन किसकी बात कर रहा है."

एनडीटीवी को दिये इंटरव्‍यू में प्रशांत किशोर ने भी बताया था कि देश में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. इसमें कोई दो राय नहीं है. उन्‍होंने बताया था कि इस समय मोदी सरकार के सामने कोई बड़ा प्रतिद्वंद्वी नहीं है. साथ ही प्रशांत किशोर ने बताया था कि बीजेपी और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र ने कांग्रेस को बड़ी चतुराई के साथ अपनी रणनीति में फंसा लिया. बीजेपी ने 370... और 'इस बार 400 पार' का नारा देकर गोल पोस्‍ट ही आगे खिसका दिया है. हालांकि, बहुमत का आंकड़ा 272 ही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए शनिवार को वोटिंग हो रही है. पिछले पांच चरणों के वोटिंग प्रतिशत को देखें, तो यह 2019 के मतदान प्रतिशत से कम रहा है. इसका भी कई राजनीति के जानकार अलग-अलग मतलब निकाल रहे हैं. हालांकि, अभी सिर्फ अनुमान लगाया जा सकता है, असल नतीजे तो 4 जून को ही देश के सामने आएंगे.  

ये भी पढ़ें :- दिल्‍ली में वोटिंग की धीमी रफ्तार क्‍या दे रही संदेश... जानें कन्‍हैया, बांसुरी स्‍वराज समेत 7 सीटों पर अब तक कितने पड़े वोट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कितनी भी गर्मी पड़े, कभी जलेगा फटेगा नहीं आपका AC, ये 10 टिप्स नोट कर लें
BJP को 240-260 सीटें? देखें प्रशांत किशोर ने योगेंद्र यादव की भविष्यवाणी का दिया क्या जवाब
कुवैत में जान गंवाने वालों को दिए 5-5 लाख, कौन हैं लुलु मॉल वाले 'कुबेर' यूसुफ अली
Next Article
कुवैत में जान गंवाने वालों को दिए 5-5 लाख, कौन हैं लुलु मॉल वाले 'कुबेर' यूसुफ अली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;