विज्ञापन
Story ProgressBack

हिमाचल प्रदेश की फैक्टरी में भीषण आग के बाद 13 मजदूर लापता, बचाव अभियान जारी

सोलन के उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने शनिवार को बताया कि घटना के समय करीब 50 लोग इमारत में थे और उनमें से कुछ अपने घर भाग गए जबकि 13 लोगों के अब भी लापता होने की आशंका है.

Read Time: 3 mins
हिमाचल प्रदेश की फैक्टरी में भीषण आग के बाद 13 मजदूर लापता, बचाव अभियान जारी
फाइल फोटो
शिमला:

हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के बद्दी औद्योगिक क्षेत्र में एक सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद बनाने वाले कारखाने में भीषण आग लगने के एक दिन बाद शनिवार को 13 लापता कर्मचारियों के लिए बचाव अभियान चलाया गया. पुलिस ने बताया कि इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है और 31 अन्य घायल हो गए हैं. आग लगने की घटना शुक्रवार को अपराह्न करीब पौने तीन बजे एनआर अरोमा में हुई और अभी तक उस पर काबू नहीं पाया जा सका है.

सोलन के उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने शनिवार को बताया कि घटना के समय करीब 50 लोग इमारत में थे और उनमें से कुछ अपने घर भाग गए जबकि 13 लोगों के अब भी लापता होने की आशंका है. उन्होंने बताया कि घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. आग पर अभी काबू नहीं पाया जा सका है क्योंकि परफ्यूम और अन्य सौंदर्य प्रसाधन बनाने में इस्तेमाल होने वाले ज्वलनशील पदार्थ में आग लग गई है.

पुलिस ने बताया कि लापरवाही का एक मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल, पुलिस, राजस्व और अन्य दल बचाव अभियान में लगे हुए हैं. शर्मा ने कहा, ‘‘लोग अपनी जान बचाने के लिए इमारत की पहली और दूसरी मंजिल से कूद गए और उन्हें हाथ, पैर तथा कुछ को तो रीढ़ की हड्डी में भी चोटें आयी हैं.''

उन्होंने बताया कि आग लगने की वजह अभी पता नहीं चली है और फॉरेंसिक का एक दल जांच कर रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सौंदर्य प्रसाधन सामग्री से निकल रहे धुएं के गुबार के चलते आग पर काबू पाने में बाधा आई और श्रमिक जान बचाने के लिए इमारत की छत पर चढ़ गए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
हिमाचल प्रदेश की फैक्टरी में भीषण आग के बाद 13 मजदूर लापता, बचाव अभियान जारी
मॉनसून ने देश में नॉर्मल समय से 6 दिन पहले दी दस्तक, वैसे ये है हर साल पहुंचने का समय
Next Article
मॉनसून ने देश में नॉर्मल समय से 6 दिन पहले दी दस्तक, वैसे ये है हर साल पहुंचने का समय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com