यह ख़बर 28 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

वीडियो से विवादों में घिरे योगी आदित्यनाथ को यूपी उपचुनाव में प्रचार की कमान

नई दिल्ली:

13 तारीख को यूपी में 10 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। बीजेपी ने चुनाव प्रचार की कमान जिन तीन नेताओंं को सौंपी है उसमें से एक योगी आदित्यनाथ पर सवाल उठ रहे हैं। आदित्यनाथ कट्टर हिन्दुत्व का एक बड़ा चेहरा हैं। उनके साथ कलराज मिश्र और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को भी प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है। ये तीनों नेता पांच से दस सितंबर के बीच 11 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां करेंगे। गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ को यह जिम्मेदारी तब दी गई है, जब वह एक भड़काऊ वीडियो को लेकर विवादों में घिरे हैं।

इस वीडियो में योगी आदित्यनाथ अपने समर्थकों से कह रहे हैं कि अगर मुस्लिम समुदाय के लोग एक हिन्दू लड़की को ले जाएंगे तो हम उनकी 100 लड़कियों को ले आएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले सामने आने के बाद योगी आदित्यनाथ ने सफाई दी है कि उनके इस वीडियो की फॉरेंसिक जांच कराई जाए। एनडीटीवी की ग्रुप एडिटर बरखा दत्त से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वीडियो को जोड़−तोड़ कर तैयार किया गया है। अगर धर्मांतरण गैर-कानूनी नहीं है तो फिर विवाद क्यों? उन्होंने यह भी स्पष्ट भी किया कि लव जेहाद के नाम पर जो कुछ भी हो रहा है, उसके मैं सख्त खिलाफ हूं।