यह ख़बर 23 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

येदियुरप्पा 10 दिसंबर से पहले कभी भी छोड़ देंगे भाजपा

खास बातें

  • कर्नाटक में भाजपा के स्तंभ बीएस येदियुरप्पा ने 10 दिसंबर से पहले किसी भी समय पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि नई पार्टी शुरू करने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी।
बेंगलुरु:

कर्नाटक में भाजपा के स्तंभ बीएस येदियुरप्पा ने 10 दिसंबर से पहले किसी भी समय पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि नई पार्टी शुरू करने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी।

येदियुरप्पा ने अपने कार्यालय में आयुध पूजा करने के बाद कहा, ‘‘मैं भाजपा से सुलह नहीं करूंगा। मैं येदियुरप्पा हूं। मैं जो कहता हूं, वही करता हूं और मैं बरसों से ऐसा कर रहा हूं। मैं 10 दिसंबर से पहले कभी भी राज्य विधानसभा और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा।’’ येदियुरप्पा ने पिछले वर्ष कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से भाजपा नेतृत्व उन्हें किनारे किए हुए है। उन्होंने बताया कि वह हवेरी में एक जनसभा में अपनी पार्टी की घोषणा करेंगे।

इस बारे में विस्तार से कुछ कहे बिना येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘नई पार्टी बनाने की प्रक्रिया कल से शुरू होगी।’’ येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा देने के बावजूद वह भाजपा सरकार नहीं गिराएंगे।

भाजपा की राज्य शाखा के महासचिव प्रह्लाद जोशी की इस टिप्पणी पर कि पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी, येदियुरप्पा को पार्टी न छोड़ने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं, येदियुरप्पा ने कहा कि यह बात सच्चाई से परे है और इस संबंध में किसी नेता की तरफ से कोई प्रयास नहीं किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी प्रस्तावित पार्टी ‘धर्मनिरपेक्ष विचारधारा’ का पालन करेगी।