कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का तंज, PM ने भीड़ द्वारा हत्या पर 'मन की बात' क्यों नहीं की ?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने देश के कुछ स्थानों पर भीड़ द्वारा हत्या किए जाने की हालिया घटनाओं को लेकर आज सरकार पर निशाना साधा.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का तंज, PM ने भीड़ द्वारा हत्या पर 'मन की बात' क्यों नहीं की ?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने देश के कुछ स्थानों पर भीड़ द्वारा हत्या किए जाने की हालिया घटनाओं को लेकर आज सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले चार वर्षों में घृणा अपराधों पर 'मन की बात' क्यों नहीं की?

महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 15 गिरफ्तार
 


सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, ''नफरत के माहौल की वजह से अफवाहों के जरिये भीड़ को हत्याओं के लिए उकसाया जा रहा है. अपराध होने पर नेतृत्व की चुप्पी का यह परिणाम है.'' उन्होंने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी ने पिछले चार वर्षों में घृणा अपराधों पर 'मन की बात' क्यों नहीं की?

VIDEO : क्यों कानून हाथ में ले रहा भीड़तंत्र ?


पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने इसी मुद्दे को लेकर सवाल किया था कि क्या 'नफरत, अराजकता और जंगलराज' ही मोदी जी का 'नया भारत' है? सिंघवी ने कहा, 'गांधी जी ने कहा था कि असहिष्णुता एक तरह की हिंसा है और विकास के रास्ते की बाधक हैं.' उन्होंने आरोप लगाया, 'नफरत, हिंसा और अविश्वास का माहौल हावी हो गया है. ऐसा स्वंतत्र भारत के इतिहास में कभी नहीं हुआ. इस सरकार में 'लिंचिंग मूवमेंट' शुरू हो गया है. ऐसे मूवमेंट के बारे में कभी नहीं सुना.' 

(इनपुट : भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com