क्यों थामा बीजेपी का हाथ, कांग्रेस के दो पूर्व वरिष्ठ नेताओं ने बताई वजह

कांग्रेस पार्टी की पूर्व नेता रीता बहुगुणा जोशी और विश्वजीत राणे ने बीजेपी पार्टी की जमकर तारीफ की. इनके अनुसार सत्ताधारी पार्टी की कड़ी मेहनत, नेटवर्किंग और कनेक्टिविटी बेहद ही अच्छी है.

क्यों थामा बीजेपी का हाथ, कांग्रेस के दो पूर्व वरिष्ठ नेताओं ने बताई वजह

प्रियंका गांधी ने केवल आकर्षक नारे दिए है: रीता बहुगुणा

नई दिल्ली:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. पंजाब में कांग्रेस पार्टी अपनी सत्ता बचाने में नाकाम रही है. वहीं अन्य राज्यों में भी कांग्रेस कुछ कमाल करके नहीं दिखा पाई है. कांग्रेस को मिली इस हार पर पार्टी के दो पूर्व नेताओं की प्रतिक्रिया आई है और साथ ही उन्होंने बताया है कि आखिर क्यों वो कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. कांग्रेस पार्टी की पूर्व नेता रीता बहुगुणा जोशी और विश्वजीत राणे ने बीजेपी पार्टी की जमकर तारीफ की. इनके अनुसार सत्ताधारी पार्टी की कड़ी मेहनत, नेटवर्किंग और कनेक्टिविटी बेहद ही अच्छी है.

उत्तर प्रदेश की नेता रीता बहुगुणा जोशी, जो कांग्रेस में थीं. उन्होंने एनडीटीवी को बताया कि उनकी पूर्व पार्टी "एक बुलबुले में रहती है" और "कोई मेहनती नेतृत्व" या दृष्टि नहीं है. लोग राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व को स्वीकार नहीं कर रहे हैं. उन्हें लगता है कि केवल एक परिवार ही पार्टी को जीवित कर सकता है. उनके पास नेतृत्व नहीं है. उनके पास दूर दृष्टि नहीं है. मैंने देखा है कि उस पार्टी में कोई मेहनती नेतृत्व नहीं है. उनके सभी कार्यकर्ता गायब हो गए हैं. जिला स्तर पर कुछ ही नेता हैं. वे सभी मौसमी राजनेता हैं. जब चुनाव करीब आते हैं, तो वे सभी एक साथ आते हैं.

रीता बहुगुणा जोशी ने प्रियंका गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रियंका गांधी ने आकर्षक नारे दिए. लोगों को आकर्षक नारों में कोई दिलचस्पी नहीं है. वे नेतृत्व के साथ पर्याप्त काम और संपर्क चाहते हैं. जो कांग्रेस के पास नहीं है और बीजेपी के पास है.

विश्वजीत राणे ने भी की जमकर पूर्व पार्टी की आलोचना

साल 2017 में विश्वजीत राणे ने कांग्रेस छोड़ दी थी और ये अब बीजेपी के जाने माने चेहरे बन गए हैं. विश्वजीत राणे ने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा कि ये पूरी तरह से अनुशासित पार्टी है. कांग्रेस ने लोगों से पूरी तरह से संपर्क खो दिया है, सिर्फ चुनाव के लिए काम करने और आर्थिक रूप से मजबूत उम्मीदवारों को बोर्ड पर लाने से मदद नहीं मिलने वाली है. एक साधारण कार्यकर्ता की तरह लगातार काम करना होता है. 

गोवा में बीजेपी को मिली जीत पर राणे ने कहा कि हम सिस्टम में आ गए हैं, हम जानते हैं कि कैसे काम करना है, हम चुनाव जीतना जानते हैं. इसके लिए बहुत अनुशासन की आवश्यकता होती है.  

Video: यूपी चुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य की हार के बाद क्या बोलीं बेटी संघमित्रा? सौरभ शुक्ला की रिपोर्ट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com