यह ख़बर 12 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उपराष्ट्रपति चुनाव पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है : नीतीश

खास बातें

  • उपराष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस की ओर से हामिद अंसारी को दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चाओं के बीच जेडीयू नेता व बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं लिया।
पटना:

उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में कांग्रेस की तरफ से हामिद अंसारी को दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चाओं के बीच जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि उनकी पार्टी ने इस चुनाव के बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

गौरतलब है कि जेडीयू ने अपनी सहयोगी बीजेपी के फैसले के खिलाफ जाकर राष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपीए उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को समर्थन देने का ऐलान किया है। लेकिन उपराष्ट्रपति चुनाव के बारे में नीतीश ने कहा कि वह एनडीए की बैठक के बाद ही कोई फैसला जाहिर करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उपराष्ट्रपति का चुनाव अगस्त में होना है। कांग्रेस यूपीए के अपने घटक दलों के बीच अंसारी के नाम पर सर्वसम्मति बनाने की कोशिशों में जुटी हुई है और शनिवार को इस बाबत दिल्ली में घटक दलों की बैठक भी बुलाई गई है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बातचीत की है और ममता ने बैठक में केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय को भेजने पर सहमति जताई है।