Vodafone-Idea के निदेशक मंडल ने 14,500 करोड़ रुपये तक जुटाने को दी मंजूरी

कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea Limited) ने गुरुवार को कहा कि उसके निदेशक (Directors) मंडल ने प्रवर्तक संस्थाओं से 4,500 करोड़ रुपये सहित कुल 14,500 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दी है.

Vodafone-Idea के निदेशक मंडल ने 14,500 करोड़ रुपये तक जुटाने को दी मंजूरी

बोर्ड ने इक्विटी शेयरों को जारी करके और अन्य ऋण साधनों के जरिए 10,000 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दी है.

नई दिल्ली:

कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea Limited) ने गुरुवार को कहा कि उसके निदेशक (Directors) मंडल ने प्रवर्तक संस्थाओं से 4,500 करोड़ रुपये सहित कुल 14,500 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दी है. इक्विटी की बिक्री, या एडीआर (अमेरिकन डिपोजिटरी रिसीट), जीडीआर (ग्लोबल डिपोजिटरी रिसीट) और एफसीसीबी (विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बांड) जैसे ऋण साधनों के माध्यम से 10,000 करोड़ रुपये की राशि जुटाई जाएगी. कंपनी ने शेयर बाजार (Share Market) को बताया कि बोर्ड ने 10 रुपये अंकित मूल्य वाले 338.3 करोड़ इक्विटी शेयरों को 13.30 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के भाव पर जारी करने की मंजूरी दी, जिससे कुल 4,500 करोड़ रुपये तक जुटाए जाएंगे.

Rs 4 एक्स्ट्रा देने पर Vi के प्लान में 28 दिन से बढ़कर मिलेगी 56 दिन की वैलिडिटी, जानें प्लान

वीआईएल ने बताया कि ये शेयर यूरो पैसिफिक सिक्योरिटीज लिमिटेड और प्राइम मेटल्स लिमिटेड (वोडाफोन समूह की इकाइयां और कंपनी के प्रवर्तक) और ओरियाना इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (आदित्य बिड़ला समूह की इकाई) को तरजीही आधार पर जारी किए जाएंगे.

इसे भी पढें: Vodafone-Idea का 'रेस्क्यू ऑपरेशन'! कंपनी का लगभग 36% हिस्सा लेगी सरकार

इसके अलावा बोर्ड ने इक्विटी शेयरों (Equity Shares) या इक्विटी शेयरों में परिवर्तनीय प्रतिभूतियों को जारी करके और अन्य ऋण साधनों के जरिए 10,000 करोड़ रुपये तक जुटाने को मंजूरी दी है. कंपनी वैश्विक जीडीआर, एडीआर, विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बॉंड, परिवर्तनीय ऋणपत्र और वारंट, गैर-परिवर्तनीय ऋणपत्र और वारंट के जरिए राशि जुटाने पर भी विचार करेगी. यह राशि एक या अधिक चरणों में जुटाई जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें