विश्व हिंदू परिषद ने बताया, कब से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण कार्य

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने आगामी नवरात्र (चैत्र नवरात्र) में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू करने का आह्वान किया है.

विश्व हिंदू परिषद ने बताया, कब से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण कार्य

नवदुर्गाओं के पूजन के साथ ही मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो सकता है

नई दिल्ली:

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने आगामी नवरात्र (चैत्र नवरात्र) में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू करने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर ट्रस्ट का गठन होने के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तिथि तय हो. कुमार ने यहां रविवार को अखिल भारतीय संत समिति द्वारा आहूत संत सम्मेलन में कहा, "श्रीराम मंदिर ट्रष्ट के गठन होते ही मंदिर निर्माण की तिथि तय हो. आगामी नवदुर्गाओं के पूजन के साथ ही मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ हो."

2 लाख 75 हज़ार गांवों में मनाया जाएगा भगवान राम का जन्मोत्सव, VHP आयोजित करेगा कार्यक्रम


उन्होंने कहा, "विक्रमी संवत 2077 के प्रथम दिवस (25 मार्च) से हनुमान जयंती (8अप्रैल) तक संपूर्ण विश्व में श्रीराम महोत्सव धूमधाम से मनाकर रामभक्तों को अयोध्या में जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए आमंत्रित किया जाएगा. हम 2.85 लाख से अधिक ग्रामों तक जाएंगे." गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि विवाद मामले में फैसला सुनाते हुए राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अयोध्या में 133 साल में कुछ यूं बदले रिश्ते और सियासत...