विज्ञापन
This Article is From Jan 26, 2014

बिन्नी का अनशन खत्म, सोमनाथ की बर्खास्तगी के लिए दिया 10 दिन का वक्त

नई दिल्ली:

निष्कासित विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के खिलाफ धरना तीन घंटे में ही खत्म कर दिया और 'आप' को कानून मंत्री सोमनाथ भारती को बर्खास्त करने के लिए दस दिन का समय दिया है।

इससे पहले बिन्नी ने कहा था कि उन्हें पार्टी से निकाले जाने से पहले अरविंद केजरीवाल को जनता की राय लेनी चाहिए थी। बिन्नी ने याद दिलाया कि केजरीवाल ने सरकार बनाने से पहले पूरी दिल्ली में जनता की राय ली थी।

उन्होंने जंतर-मंतर पर संवाददाताओं से कहा, मेरे बारे में फैसला लेने के लिए केजरीवाल को जनता की राय लेनी चाहिए थी। किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले उन्हें मेरे निर्वाचन क्षेत्र (लक्ष्मीनगर) में एक जनसभा करनी चाहिए थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के बाद वह (केजरीवाल) एक तानाशाह बन गए हैं और खुद ही सभी फैसले कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि वह जनता से जुड़े मुद्दे उठाते रहेंगे, चाहे यह अनुशासनहीनता ही क्यों न हो।

बिन्नी ने कहा, ‘उन्होंने (केजरीवाल) हाल में एक पत्र भेजा, जिसमें कहा गया कि मेरे खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि जनता से जुड़े मुद्दे उठाना अनुशासन का उल्लंघन है तो वह ऐसा करते रहेंगे।

बिन्नी ने उप-राज्यपाल नजीब जंग से आज मुलाकात के बाद कहा कि मुझे निकालें, भगाएं, पर मैं उनका साथ दूंगा। पार्टी को जिम्मेदारी से भागने नहीं दूंगा। पार्टी ने डरकर मुझे निकाला है।

इस मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह सरकार बचाने की राजनीति नहीं करते। उन्होंने यह भी कहा कि बिन्नी के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता।

वहीं आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता योगेन्द्र यादव ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि बिन्नी को पार्टी से निकालते हुए काफी बुरा लग रहा है, लेकिन उन्होंने हमारे लिए कोई रास्ता नहीं छोड़ा था।

इस पर बीजेपी का कहना है कि बिन्नी ने जो सवाल उठाए हैं, उन सवालों के जवाब देश की जनता भी चाहती है।

उधर, जेडीयू विधायक शोएब इकबाल का कहना है कि वह सरकार को अपना समर्थन जारी रखेंगे, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर सरकार गिरती है तो वह अपनी भीतरी कलह से गिरेगी।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने अपने बागी विधायक विनोद कुमार बिन्नी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। दिल्ली के लक्ष्मी नगर से विधायक बिन्नी पिछले कुछ दिनों से अपनी पार्टी (आप) के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए थे और लगातार पार्टी विरोधी बयान दे रहे थे।

(इनपुट्स भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
बिन्नी का अनशन खत्म, सोमनाथ की बर्खास्तगी के लिए दिया 10 दिन का वक्त
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com