Video : मेट्रो स्टेशन से खुदकुशी करने जा रही दिल्ली की लड़की की बचाई जान, फरीदाबाद पुलिस बनी फरिश्ता

Faridabad Police ने सीआईएसफ एवं मेट्रो कर्मचारियों के साथ लड़की का ध्यान बंटा कर रखा और बात करते रहे , दूसरी तरफ से सिपाही सरफराज छज्जे पर चढ़कर लड़की के नजदीक पहुंचकर उसको काबू में कर लिया

Video : मेट्रो स्टेशन से खुदकुशी करने जा रही दिल्ली की लड़की की बचाई जान, फरीदाबाद पुलिस बनी फरिश्ता

फरीदाबाद पुलिस ने मेट्रो स्टेशन से छलांग लगाने जा रही लड़की को बचाया

नई दिल्ली:

फरीदाबाद पुलिस (Faridabad police) मेट्रो स्टेशन से (Metro Station)  कूदकर जा देने जा रही दिल्ली की एक लड़की (Delhi girl going to commit suicide)  के लिए फरिश्ता बनकर आई. पुलिस ने सतर्कता, सुझबुझ और होशियारी से उसे बचा लिया. पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने बताया कि खुदकुशी करने पर आमदा लड़की को जान हथेली पर रखकर बचाया. यह वाकया शनिवार शाम करीब 06.30 बजे का है. प्रबंधक थाना मैट्रो फऱीदाबाद को सूचना मिली कि मेट्रो स्टेशन प्लेटफार्म नं.-2 पर एक लड़की खुदखुशी करने की कोशिश कर रही है.

पुलिस स्टेशन में तैनात एसआई धन प्रकाश एवं सिपाही सरफराज मौके पर पहुंचे. एसआई धन प्रकाश ने सीआईएसफ एवं मेट्रो कर्मचारियों के साथ लड़की का ध्यान बंटा कर रखा और बात करते रहे , दूसरी तरफ से सिपाही सरफराज छज्जे पर चढ़कर लड़की के नजदीक पहुंचकर उसको काबू में कर लिया CISF स्टाफ व मेट्रो के कर्मचारियों की सहायता से लडकी को सुरक्षित बचा लिया गया.

VIDEO: हाईटेंशन लाइन जोड़ते समय करंट से झुलसा लाइनमैन, दिल दहला देने वाकया कैमरे में कैद

लड़की से पूछताछ में सामने आया कि वह दिल्ली की रहने वाली है और सेक्टर 28 फरीदाबाद मे स्तिथ एक साईं एक्सपोर्ट कंपनी मे नौकरी करती है. काम के रिजल्ट को लेकर मानसिक तनाव एंव डिप्रेशन मे आ गई थी. इस कारण उसे यह कदम उठाया था और अब वह पूर्णत: ठीक है.लड़की को सकुशल उसके परिजनों के हवाले कर पुलिस ने काउंसलिंग करते हुए समझाया कि आत्महत्या करना किसी भी समस्या का हल नहीं है.

Video : दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन के नीचे आने से बचा, कैमरे में कैद वाकया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किसी भी कारण से डिप्रेशन का शिकार हो तो किसी अपने से बात करें. उन चीजों को तलाश करें जो आपको खुशी देती हैं बुरे विचारों को मन पर हावी ना होने दें अपनी समस्याओं को परिजनों के साथ शेयर करें.