यह ख़बर 26 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

उत्तराखंड के मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ दिल्ली के सफदरजंग थाने की पुलिस ने ग्रीन पार्क इलाके में एक युवती के साथ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है।

युवती ने तीन दिन पहले पुलिस में शिकायत दी थी कि उसके साथ सितंबर 2013 में हरक सिंह रावत ने छेड़छाड़ की थी। फिलहाल पुलिस अफसर इस मामले में ज्यादा कुछ कहने से बच रहे हैं।

मेरठ निवासी महिला ने सफदरजंग एन्क्लेव पुलिस थाने में लिखित शिकायत की थी, जिसमें उसने आरोप लगाया था कि रावत ने गत वर्ष सितम्बर में दक्षिण दिल्ली के ग्रीन पार्क क्षेत्र स्थित एक मकान में उससे छेड़छाड़ की थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, उसका दावा है कि वह एक नौकरी के लिए रावत के संपर्क में थी। उन्होंने गत सितम्बर में उसे दिल्ली बुलाया था और जब वह उनसे मिली तो उन्होंने कथित रूप से उसके साथ दुर्व्यहार किया। उसके बाद वह किसी तरह वहां से भागने में सफल रही और अपने घर पहुंची। यद्यपि महिला मामले की शिकायत करने में हुई देरी की वजह नहीं बता पाई। पुलिस ने इस संबंध में धारा 354 और 506 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया है।

रावत पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा मंत्रिमंडल में उत्तराखंड के कृषि मंत्री थे। जब हरीश रावत नये मुख्यमंत्री बने तो वह एक बार फिर कैबिनेट मंत्री बन गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हमें एक शिकायत मिली थी और उसकी जांच करने के बाद आज एक प्राथमिकी दर्ज की गई। आगे की जांच जारी है।