UP: कृषि कानूनों का विरोध कर रही भीड़ का BJP विधायक के काफिले पर हमला, कार पर फेंका कीचड़.. शीशे तोड़े

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के सिसौली में भाजपा विधायक उमेश मलिक की गाड़ी पर भारी संख्या इकट्ठा लोगों ने हमला कर दिया. कार के शीशे तोड़ दिए और नारेबाजी भी की.

UP: कृषि कानूनों का विरोध कर रही भीड़ का BJP विधायक के काफिले पर हमला, कार पर फेंका कीचड़.. शीशे तोड़े

भाजपा विधायक उमेश मलिक के काफिले पर हमला.

लखनऊ:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में कथित तौर पर केंद्र के विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोगों ने एक भाजपा विधायक की कार पर हमला कर दिया. उत्तर प्रदेश के बुढाना के विधायक उमेश मलिक शनिवार को किसान नेता राकेश टिकैत के गृह क्षेत्र सिसौली गांव में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. रास्ते में उनकी कार पर कीचड़ और काला रंग फेंका गया. कार के शीशे भी तोड़ दिए गए.

उमेश मलिक ने आरोप लगाया है कि इस घटना के पीछे राकेश टिकैत के समर्थक थे. विधायक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने हमले पर आश्चर्य व्यक्त किया है और आरोपों का खंडन किया है कि विधायक पर हमले में उनके लोग शामिल थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. वीडियो में विधायक कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि हमलावर राकेश टिकैत के भारतीय किसान संघ (बीकेयू) से जुड़े थे.

पुलिस ने कहा कि यह घटना तब हुई जब विधायक एक कार्यक्रम के लिए गांव पहुंचे. उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने विधायक को बचा लिया. घटना के बाद भाजपा समर्थक स्थानीय थाने में जमा हो गए और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे.


घटना के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी थाने पहुंचे. किसान पिछले साल से केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और कह रहे हैं कि सुधारों से उनकी आय को नुकसान होगा और कृषि बाजार के कॉर्पोरेट अधिग्रहण को बढ़ावा मिलेगा. किसानों की इन बातों से सरकार इनकार करती आ रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में हजारों किसान लंबे समय से दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं.