विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 10, 2020

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव : सभी सीटों के परिणाम घोषित, छह सीटें भाजपा और एक सपा के हिस्से में

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी अपनी-अपनी सीटें बचाने में कामयाब रहे हैं. 2017 चुनाव की तरह की सात में छह सीटें भाजपा और एक सीट सपा के हिस्से में आयी है.

Read Time: 4 mins

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी अपनी-अपनी सीटें बचाने में कामयाब रहे हैं. 2017 चुनाव की तरह की सात में छह सीटें भाजपा और एक सीट सपा के हिस्से में आयी है. उपचुनाव के लिए मतदान तीन नवंबर को हुए थे और वोटों की गिनती आज सुबह से शुरू हुई.

इस बीच उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉक्‍टर दिनेश शर्मा समेत तमाम पदाधिकारियों ने भाजपा प्रदेश मुख्‍यालय में पहुंचकर एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और जीत की बधाई दी.

यह भी पढ़ें:Madhya Pradesh Bypoll Results : ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद हुआ ऊंचा, कांग्रेस की स्थिति कमजोर

मीडिया से बातचीत में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उप चुनाव के परिणाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय देते हुए कहा, ‘‘चुनावी नतीजों ने साबित किया ''मोदी हैं तो मुमकिन है''.'' उन्होंने जीत के लिए मतदाताओं के प्रति आभार जताया.
योगी ने ट़वीट किया, ‘‘प्रदेश के साथ-साथ देश के भीतर हुए चुनावों के यह सुखद परिणाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोक कल्‍याण, गरीब कल्‍याण, राष्‍ट्रीय सुरक्षा, वैश्विक मंच पर भारत को प्रदान की जा रही प्रतिष्‍ठा और जनहित में किये गये कार्यक्रमों के प्रति जनविश्‍वास का प्रतीक है.''

मीडिया से बातचीत में योगी ने कहा कि यह परिणाम आने वाले चुनाव का संकेत है. उन्होंने इस बात पर संतोष जताया कि 2017 में भाजपा के पक्ष में जो जनादेश मिला उसे मतदाताओं ने बनाए रखा है. पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने गत दिनों सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरेाप लगाते हुए कहा था कि उपचुनाव में धांधली की गई है.

इसके पहले उन्‍होंने कहा था हमारा लक्ष्‍य 2022 में होने वाला विधानसभा चुनाव है जिसकी जीत की शुरुआत उपचुनाव से होगी. मंगलवार को भी सपा मुख्‍यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक में अखिलेश ने असंतोष जाहिर करते हुए चुनावों में भाजपा द्वारा साजिश करने का आरोप लगाया.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उपचुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने मीडिया से कहा कि जनता जर्नादन ने एक बार फिर मोदी-योगी सरकार के काम पर मुहर लगाई है और यह स्पष्ट कर दिया है कि जन-जन का विश्वास भाजपा के साथ है.

मंगलवार शाम साढ़े सात बजे निर्वाचन आयोग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बांगरमऊ, देवरिया, टूंडला, बुलंदशहर, नौगांव सादात और घाटमपुर सीटों पर भाजपा को जबकि मल्‍हनी सीट पर सपा को जीत मिली है. उन्‍नाव जिले की बांगरमऊ सीट पर भाजपा के श्रीकांत कटियार,देवरिया में भाजपा के सत्‍यप्रकाश मणि त्रिपाठी,घाटमपुर में भाजपा के उपेंद्र नाथ पासवान,टूंडला में भाजपा के प्रेमपाल सिंह धनगर, उषा सिरोही ने बुलंदशहर सीट, नौगांव सादात सीट पर भाजपा की संगीता चौहान, मल्हनी सीट पर समाजवादी पार्टी के लकी यादव ने जीत दर्ज की. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एलन मस्क की कितनी पत्नियां? 12 बच्चों के नाम कर देंगे हैरान; X के मालिक को सहना पड़ा कौन सा दुख?
उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव : सभी सीटों के परिणाम घोषित, छह सीटें भाजपा और एक सपा के हिस्से में
दिल्ली में पहली बार ऐसी गर्मी! 70 से ज्यादा मौत, 74 साल का रेकॉर्ड भी टूट गया
Next Article
दिल्ली में पहली बार ऐसी गर्मी! 70 से ज्यादा मौत, 74 साल का रेकॉर्ड भी टूट गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;