NCR, लखनऊ सहित यूपी के इन शहरों में फेस मास्क लगाना अनिवार्य, कोविड के बढ़ते मामलों के चलते सख्त सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को राजधानी लखनऊ और एनसीआर के छह जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. एक अधिकारी ने ये जानकारी दी. दरअसल कोविड के मामलों में वृद्धि का असर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अंतर्गत आने वाले जिलों पर पड़ा है.

NCR, लखनऊ सहित यूपी के इन शहरों में फेस मास्क लगाना अनिवार्य, कोविड के बढ़ते मामलों के चलते सख्त सरकार

पिछले 24 घंटों में गौतम बौद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20, लखनऊ में 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को राजधानी लखनऊ और एनसीआर के छह जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. एक अधिकारी ने ये जानकारी दी. दरअसल कोविड के मामलों में वृद्धि का असर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अंतर्गत आने वाले जिलों पर पड़ा है. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और राजधानी लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है. अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में गौतम बौद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है.

COVID-19 की स्थिति में सुधार को देखते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महीने की शुरुआत में फेस मास्क पहनने में छूट दी थी. लेकिन अब कई जिलों में फेस मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से भी हाल ही में लोगों को फेस मास्क से छूट दी गई थी. जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के केसों में एक दम से उछाल आया है और संक्रमण दर भी बढ़ गई है.

दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 517 नए मामले आए हैं.  संक्रमण की दर 4.21 प्रतिशत दर्ज की गई है. रविवार को आए नए मामलों को मिलाकर राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक कुल 18,68,550 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और संक्रमण से 26,160 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के 461 नये मामले सामने आए थे, जबकि संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई थी.

VIDEO: दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और मिनी बस ड्राइवरों की हड़ताल, ईंधन की बढ़ती कीमतों का विरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com