डोनाल्ड ट्रंप पर स्थायी बैन लगाने के बाद ट्विटर ने उनकी टीम का अकाउंट भी किया सस्पेंड

डोनाल्ड ट्रम्प के निजी अकाउंट पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने के बाद अब ट्विटर ने उनकी टीम का अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया है.

डोनाल्ड ट्रंप पर स्थायी बैन लगाने के बाद ट्विटर ने उनकी टीम का अकाउंट भी किया सस्पेंड

टीम ट्रंप का ट्विटर अकाउंट भी बंद हुआ (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

कैपिटॉल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में अपने समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की चारों तरफ आलोचना हो रही है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर स्थायी रूप से बैन लगाने के बाद अब उनकी टीम का अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले, ट्विटर ने घोषणा की थी कि उसने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खाते (अकाउंट) को ‘आगे हिंसा और भड़कने के जोखिम' के चलते स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. 

दरअसल, ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप का निजी अकाउंट स्थायी रूप से बैन कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विटर पर निशाना साधा.  ट्रंप ने आरोप लगाते हुए किए ट्वीट में लिखा, "मैं लंबे वक्त से कहता आया हूं कि ट्विटर "फ्री स्पीच को बैन" कर रहा है और आज "डेमोक्रेट और कट्टर लेफ्ट" के साथ मिलकर मुझे चुप करने के लिए मेरे अकाउंट को बंद कर दिया." ट्रंप के इस ट्वीट के कुछ देर बाद कंपनी ने ट्रंप के कैंपेन अकाउंट (@TeamTrump) को बंद कर दिया है. 


इससे पहले, सोशल मीडिया कंपनी का ट्रंप का निजी अकाउंट बैन करने का कदम ट्रंप के उस ट्वीट के बाद सामने आया जब उन्होंने कहा कि वह 20 जनवरी को अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं करेंगे. ट्विटर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से हाल ही में किये गये ट्वीट की गहन समीक्षा के बाद और विशेष रूप से ट्विटर पर तथा उसके बाहर की जा रही उनकी व्याख्या के संदर्भ को देखते हुए हमने आगे और हिंसा के जोखिम के मद्देनजर अकाउंट पर स्थायी रूप से रोक लगा दी है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्थायी निलंबन के समय ट्रंप के 8.87 करोड़ फॉलोअर थे और वह 51 लोगों को फॉलो कर रहे थे. बता दें कि तीन दिन पहले ही ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटॉल इमारत में घुसकर हिंसा की थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई.