यह ख़बर 10 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईएम ने ट्विटर पर धमकी दी, मुंबई में सुरक्षा बढ़ाई गई

खास बातें

  • एक ट्विटर एकाउंट से मुंबई को अगला निशाना बनाए जाने की धमकी के बाद राज्य के अधिकारियों ने नगर में सुरक्षा सख्त कर दी है। यह एकाउंट कथित तौर पर आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का है।
मुंबई:

एक ट्विटर एकाउंट से मुंबई को अगला निशाना बनाए जाने की धमकी के बाद राज्य के अधिकारियों ने नगर में सुरक्षा सख्त कर दी है। यह एकाउंट कथित तौर पर आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का है।

महाराष्ट्र एटीएस के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआती आकलन के अनुसार यह एकाउंट असली नहीं लगता लेकिन जांचकर्ता इस मामले को हल्के में नहीं ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एटीएस के सभी अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है और नगर पुलिस से सख्त सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा गया है।

बोधगया में रविवार को हुए विस्फोटों के कुछ घंटों बाद ही इंडियन मुजाहिदीन का असली ट्विटर एकांउट होने का दावा करने वाले एक एकांउट पर ट्वीट किया गया, ‘‘नौ धमाके हमने कराए।’’ ट्विट में कहा गया है, ‘‘हमारा अगला निशाना मुंबई है। रोक सको तो रोक लो, सात दिन बचे हैं।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी एकाउंट की असलियत की जांच कर रही है। मुंबई पुलिस ने अपने लोगों को सतर्क कर दिया है और पूरे महानगर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।