रियलिटी TV शो एंकर राघव जुयाल की 'नस्ली' कमेंटरी से असम के CM हुए नाराज़

असम के सीएम ने ट्वीट किया है कि मेरे संज्ञान में ये मामला आया है, जिसमें पॉपुलर रियलिटी शो होस्ट ने गुवाहाटी की युवा प्रतिभागी के खिलाफ नस्लवादी शब्दों का इस्तेमाल किया है. ये शर्मनाक और पूरी तरह से अस्वीकार्य है. नस्लवाद का हमारे देश में कोई स्थान नहीं है और हम सभी इसकी स्पष्ट रूप निंदा करनी चाहिए.

रियलिटी TV शो एंकर राघव जुयाल की 'नस्ली' कमेंटरी से असम के CM हुए नाराज़

रियलिटी TV शो एंकर राघव जुयाल पर लगे 'नस्लवाद' के आरोप

नई दिल्ली:

टीवी के होस्ट राघव जुयाल (Raghav Juyal) इन दिनों खबरों में हैं. "मोमो", "चाउमीन" और "जिबरिश चाइनीज" शब्दों को एक डांस शो (डांस दीवाने सीजन-3) में असम की प्रतियोगी के परिचय के रूप में इस्तेमाल करने को लेकर उन्हें नस्लवादी करार दिया जा रहा है. उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अजीबोगरीब भाषा में बच्ची को डांस करने के लिए स्टेज पर बुलाते हैं.  वीडियो सामने आने के बाद से वह ट्रोल हो रहे हैं. उनका कहना है असम के लोग चीनी भाषा नहीं बोलते, न ही वो चीन है. खुद असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने भी इस पर बयान दिया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि मेरे संज्ञान में ये मामला आया है, जिसमें पॉपुलर रियलिटी शो होस्ट ने गुवाहाटी की युवा प्रतिभागी के खिलाफ नस्लवादी शब्दों का इस्तेमाल किया है. ये शर्मनाक और पूरी तरह से अस्वीकार्य है. नस्लवाद का हमारे देश में कोई स्थान नहीं है और हम सभी इसकी स्पष्ट रूप निंदा करनी चाहिए.

मामला बढ़ने पर राघव जुयाल ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए एक वीडियो जारी किया है. उन्होंने असम की कंटेस्टेंट का 'विवादित परिचय' देने के मामले पर कहा कि छोटी सी क्लिप ने बड़ी गलतफहमी पैदा कर दी, जिसके कारण उन्हें अभद्र टिप्पणियों के साथ नस्लवादी तक करार दे दिया गया है. उन्होंने इस क्लिप के पीछे की कहानी बताई. असम के गुवाहाटी से आई गुंजन से पूछा गया था कि डांस के अलावा हॉबी क्या है जो उन्होंने बताया कि मैं 'चाइनीज' में बात कर सकती हूं. मेरे अंदर ये टैलेंट भी है. बच्चे इस तरह बोलते ही हैं. हम बोलते थे सुनाओ तो वो 'जिबरीश चाइनीज' में बोल कर दिखाया करती थी. जिस एपिसोड की वो क्लिप है, उसमें मैंने उस बच्ची को उसी के अंदाज में स्टेज पर बुलाया था.

उन्होंने आगे कहा कि मैं खुद नॉर्थ ईस्ट से जुड़ा हुआ हूं. मेरे बहुत सारे फ्रेंड्स नॉर्थ ईस्ट से हैं. न तो मेरा और न ही मेरे चैनल का ये उद्देश्य था. फिर भी किसी को ठेस पहुंची हो तो सॉरी कहता हूं. साथ ही ये भी कहना चाहूंगा कि किसी की क्लिप को वायरल करने से पहले पूरा एपिसोड जरूर देखें. मामले को समझने के लिए पिछले एपिसोड भी देख लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि डांस दीवाने सीजन-3 रियलिटी  शो के जजों के पैनल में कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा, एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित, तुषार कालिया और धर्मेश येलांडे शामिल हैं.