लॉकडाउन-4 के बीच दिल्ली-मुंबई की सड़कों पर भारी ट्रैफिक, वाहनों की लगी लंबी कतारें 

केंद्र सरकार की ओर से कोरोनावायरस लॉकडाउन (Lockdown4.0) में ढील दिए जाने के बाद दिल्ली और मुंबई के कई हिस्सों में भारी जाम देखने को मिला.

लॉकडाउन-4 के बीच दिल्ली-मुंबई की सड़कों पर भारी ट्रैफिक, वाहनों की लगी लंबी कतारें 

दिल्ली-मुंबई-नोएडा में भारी ट्रैफिक जाम

खास बातें

  • सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण लागू
  • वाहनों की आवाजाही और कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन की अनुमति
  • दिल्ली-मुंबई-नोएडा की सड़कों पर भारी जाम
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की ओर से कोरोनावायरस लॉकडाउन (Lockdown4.0) में ढील दिए जाने के बाद दिल्ली, नोएडा और मुंबई के कई हिस्सों में बुधवार को भारी जाम देखने को मिला. छूट मिलने के बाद काफी संख्या में वाहन सड़कों पर नज़र आए. मुंबई के अंधेरी, दिल्ली के आईटीओ, यमुना ब्रिज, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर और दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर के वीडियो सामने आए हैं, जिसमें जाम के कारण वाहन सड़क पर रेंगते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और लोगों को राहत देने के लिए रियायतों के साथ 18 मई से लॉकडाउन के चौथे चरण की घोषणा की है. लॉकडाउन का यह चरण 31 मई तक लागू रहेगा.

इसी तरह का कुछ नजारा दिल्ली-नोएडा बॉर्डर समेत कालिंदी कुंज ब्रिज पर भी देखने को मिला. यह पुल दिल्ली और नोएडा को जोड़ता है. सोमवार तक संदेह की स्थिति बनी हुई थी कि उत्तर प्रदेश जाने वाले सवारी वाहनों को नोएडा जाने की अनुमति होगी या नहीं. 

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दिल्ली आने-जाने की मंजूरी दिए जाने के कुछ घंटे बाद ही मंगलवार को नोएडा प्रशासन ने फिलहाल इस पर रोक लगा दी थी. दिल्ली से सटे नोएडा के स्थानीय प्रशासन ने कहा कि इस पर फिलहाल "यथास्थिति" बनी रहेगी यानी दिल्ली से लोगों को नोएडा आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा था कि दिल्ली के लोग नोएडा और गाज़ियाबाद जा सकते हैं. राज्य सरकार ने सोमवार रात को लॉकडाउन- 4 से जुड़े दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा था कि दोनों शहरों में प्रवेश की अनुमति देने का अंतिम फैसला जिला प्रशासन लेगा.  

लॉकडाउन-4 के ऐलान के साथ ही केंद्र सरकान ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को रेड, ऑरेन्ज और ग्रीन ज़ोनों का निर्धारण करने की इजाज़त दी है. साथ ही नई गाइडलाइन के तहत, कैब सेवा प्रदाता कंपनियों (जैसे ओला-ऊबर) समेत निजी वाहनों को भी परिचालन की अनुमति दी है. हालांकि, ड्राइवर के साथ सिर्फ दो और यात्रियों के बैठने की अनुमति दी गई है. दोपहिया वाहन में केवल एक व्यक्ति की अनुमति है. 

वीडियो: रियायतों के साथ ही जाम का समस्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com