पूरा देश नए साल के जश्न में डूबा, सोशल मीडिया में शुभकामना संदेशों की 'बाढ़'

दिल्ली, मुंबई सहित सभी शहरों में नए वर्ष के स्वागत के लिए विभिन्न होटलों और रेस्त्रां में कार्यक्रमों के आयोजन किए गए

पूरा देश नए साल के जश्न में डूबा, सोशल मीडिया में शुभकामना संदेशों की 'बाढ़'

मुंबई में नव वर्ष पर छत्रपति शिवाजी टर्मिनस को सजाया गया.

खास बातें

  • रात के 12 बजते ही जमकर की गई आतिशबाजी
  • पीएम मोदी, राहुल गांधी ने दिए शुभकामना संदेश
  • अमृतसर के स्वर्ण मंदिर रोशनी से जगमगाया
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे भारत में लोगों ने पूरे जोशो खरोश और मौज मस्ती के साथ नाच गाकर नए वर्ष का स्वागत किया. इस मौके पर राजधानी दिल्ली में नए वर्ष के स्वागत के लिए विभिन्न होटलों और रेस्त्रां में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था.

दिल्ली के दिल ‘कनॉट प्लेस’ में लोगों की भारी भीड़ जमा हुई. इस मौके पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए थे. इस दौरान सड़कों पर कई स्थानों पर उत्साही भीड़ नजर आई. मुम्बई में पब में आग की घटना के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रेस्त्रां और होटल प्रबंधन से विशेष एहतियात बरतने को कहा था. रात के 12 बजते ही लोगों ने आतिशबाजी करके नए साल का स्वागत किया और अपने प्रियजनों को सोशल मीडिया साइट फेसबुक, व्हाट्सऐप और ट्विटर, एसएमएस के माध्यम से नववर्ष की शुभकामनाएं देनी शुरू कर दीं.

यह भी पढ़ें : Happy New Year 2018 : दुनिया भर में लोगों ने जश्न मनाकर किया नए साल का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए सकारात्मक बदलाव के साथ नए साल में ‘पोजिटिव इंडिया’ से ‘प्रोग्रेसिव इंडिया’ की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ाने की उम्मीद जताई. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके देशवासियों को नववर्ष की बधाई दी. नए वर्ष की बधाई देने वाले अन्य प्रमुख लोगों में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा, जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बीडी मिश्रा और मुख्यमंत्री पेमा खांडू, पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरन बेदी तथा नगालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग शामिल है.

VIDEO : सीमा पर नव वर्ष का जश्न

नववर्ष के मौके पर मुम्बई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और बृहन्मुम्बई महानगरपालिका इमारत को रोशनी से सजाया गया था. इस अवसर पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर को भी सजाया गया है. इसके साथ ही ओडिशा के पुरी में कलाकार सुदर्शन पटनायक ने रेत की आकृति बनाकर नए साल का स्वागत किया. गृह मंत्री राजनाथ सिंह नये साल का जश्न आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाने के लिए उत्तराखंड स्थित बल के मातली शिविर पहुंचे हैं.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com