‘ द कश्मीर फाइल्स ’: दिग्विजय ने मप्र में नरसंहार से जुड़ा संग्रहालय बनाने की योजना का विरोध किया

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं पूरी तरह से भोपाल में नरसंहार संग्रहालय (जेनोसाइड म्यूजियम) बनने के खिलाफ हूं. भोपाल के सांप्रदायिक सद्भाव को नहीं बिगड़ने देंगे. मैं इसका विरोध करता हूं.

‘ द कश्मीर फाइल्स ’: दिग्विजय ने मप्र में नरसंहार से जुड़ा संग्रहालय बनाने की योजना का विरोध किया

दिग्विजय सिंह ने कहा कि भोपाल के सांप्रदायिक सद्भाव को नहीं बिगड़ने देंगे. (फाइल फोटो)

भोपाल:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मध्य प्रदेश में ‘‘ जेनोसाइड म्यूजियम'' (Genocide Museum) यानी नरसंहार से जुड़ा संग्रहालय स्थापित करने की योजना का विरोध करते हुए कहा कि भोपाल के सांप्रदायिक सद्भाव (Communal Harmony) को भंग नहीं किया जा सकता है. मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल में एक कार्यक्रम में ‘द कश्मीर फाइल्स' को विस्थापित कश्मीरी पंडितों के दर्द और पीड़ा को दर्शाने वाली फिल्म बताया था.

शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा था कि अग्निहोत्री के सुझाव पर प्रदेश में ‘जेनोसाइड म्यूजियम' यानी नरसंहार से जुड़ा संग्रहालय और कला केंद्र बनाया जाएगा और इसके लिए सरकार द्वारा जमीन मुहैया कराई जाएगी. 

कश्मीर फाइल्स : मध्य प्रदेश में नरसंहार से जुड़ा म्यूजियम बनेगा, शिवराज सरकार देगी जमीन 

इसे लेकर दिग्विजय सिंह ने शनिवार सुबह ट्वीट किया, ‘‘ मैं पूरी तरह से भोपाल में नरसंहार संग्रहालय (जेनोसाइड म्यूजियम) बनने के खिलाफ हूं. भोपाल के सांप्रदायिक सद्भाव को नहीं बिगड़ने देंगे. मैं इसका विरोध करता हूं.'' साथ ही उन्‍होंने मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और फिल्‍म कश्‍मीर फाइल्‍स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के साथ कांग्रेस को भी टैग किया है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने नरसंहार से जुड़ा संग्रहालय बनाने के लिए जमीन देने का फैसला किया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इसका एलान किया था. शिवराज सिंह ने अग्निहोत्री और भोपाल में बसे कश्मीरी पंडित समुदाय के कुछ सदस्यों के साथ भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में पौधरोपण किया था. इस मौके पर अग्निहोत्री ने फिल्‍म द कश्‍मीर फाइल्‍स को मनोरंजन कर छूट देने पर सीएम का आभार जताया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्‍मीर फाइल्‍स पर बोले PM मोदी, कहा- बनती रहनी चाहिए ऐसी फिल्‍में