पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में बताएं : अमरिंदर सिंह की पत्नी से कांग्रेस

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने कौर को यह नोटिस जारी किया. इसमें उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पटियाला से कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं और खबरों के जरिये परनीत कौर की ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के बारे में जानकारी मिली है.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में बताएं : अमरिंदर सिंह की पत्नी से कांग्रेस

सांसद परनीत कौर को खुद को समझाने के लिए सात दिन का समय दिया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने बुधवार को अपनी लोकसभा सदस्य परनीत कौर को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा कि वह ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों' और अपने पति एवं पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह तथा उनकी नवगठित पार्टी के साथ ‘खड़े होने' को लेकर अपना रुख स्पष्ट करें. पार्टी के विश्वस्त सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा' को यह जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने कौर को यह नोटिस जारी किया. इसमें उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों पटियाला से कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं और खबरों के जरिये परनीत कौर की ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों' के बारे में जानकारी मिली है.


सूत्रों के मुताबिक, नोटिस में पटियाला से लोकसभा सदस्य परनीत कौर से यह भी कहा गया है कि उनके अमरिंदर सिंह और उनकी नवगठित पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस' के साथ खड़े होने की जानकारी मिली है. कांग्रेस प्रभारी ने उनसे इन बिंदुओं पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है. परनीत कौर को उस वक्त यह नोटिस दिया गया है जब 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र आरंभ हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह पिछले दिनों कांग्रेस से अलग हो गए थे और ‘पंजाब लोक कांग्रेस' नामक नयी पार्टी का गठन किया था. उन्होंने अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन की घोषणा भी की है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)