यह ख़बर 15 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सैकड़ों कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में तेलंगाना में आज बंद

खास बातें

  • अलग तेलंगाना राज्य की मांग कर रही तेलंगाना राष्ट्र समिति और उस्मानिया विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह ने आज तेलंगाना बंद का ऐलान किया है, जिसका असर सुबह से ही दिखने लगा।
हैदराबाद:

अलग तेलंगाना राज्य की मांग कर रही तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और उस्मानिया विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह ने आज तेलंगाना बंद का ऐलान किया है, जिसका असर सुबह से ही बस सेवाओं पर पड़ रहा है। साथ ही इसका असर बाजारों और दुकानों पर भी दिख रहा है।

शुक्रवार की 'चलो असेंबली' रैली के दौरान तेलंगाना समर्थक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद यह बंद बुलाया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को तेलंगाना समर्थक पार्टियों द्वारा आंध्र प्रदेश विधानसभा तक मार्च निकालने के प्रयास को विफल कर दिया।

पुलिस ने टीआरएस एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं सहित अलग राज्य के गठन की मांग के समर्थक 1400 लोगों को एहतियाती तौर पर हिरासत में ले लिया और विधानसभा भवन की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया। अलग राज्य के गठन की मांग को लेकर आयोजित विरोध मार्च शांतिपूर्ण रहा और कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने आंध्र प्रदेश सरकार पर तेलंगाना आंदोलन को कुचल देने का आरोप लगाते हुए तेलंगाना क्षेत्र में बंद का आह्वान किया है, लेकिन तेलंगाना आंदोलन की प्रबल समर्थक भाकपा ने बंद के टीआरएस के आह्वान से खुद को अलग रखा है।