यह ख़बर 04 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तेलंगाना मुद्दा : मुख्यमंत्री रेड्डी ने सोनिया गांधी से मुलाकात की

खास बातें

  • अलग राज्य बनाए जाने के मुद्दे पर जल्द निर्णय करने के लिए तेलंगाना समर्थक गुटों की ओर से बढ़ रहे दबाव के बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और मामले पर चर्चा की।
नई दिल्ली:

अलग राज्य बनाए जाने के मुद्दे पर जल्द निर्णय करने के लिए तेलंगाना समर्थक गुटों की ओर से बढ़ रहे दबाव के बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और मामले पर चर्चा की।

सोमवार को राजधानी पहुंचने के तुरंत बाद रेड्डी ने राज्य के प्रभारी एआईसीसी के महासचिव गुलाम नबी आजाद के साथ एक घंटे तक बैठक की।

इसके बाद वह सोनिया गांधी के आवास पर गए जहां कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल भी उनके साथ हो गए। यह बैठक जारी है।

पार्टी के प्रवक्ता पीसी चाको ने 30 जनवरी को कहा था कि कांग्रेस तेलंगाना के गठन के खिलाफ नहीं है, लेकिन औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए उसे समय की जरूरत है। उन्होंने संकेत दिया था कि इस प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चाको ने कहा, कांग्रेस तेलंगाना राज्य के खिलाफ नहीं है। हम निर्णय लेने की प्रक्रिया में हैं, लेकिन औपचारिकताओं को पूरा करना होगा।