तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

इस मामले पर प्रशासन और सरकार के प्रति खुशी जताते हुए पीड़िता के पिता ने कहा कि अब उनकी बेटी को शांति मिली होगी.

तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

हैदराबाद: तेलंगाना में रेप कांड के शुक्रवार तड़के 3 बजे चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया है. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था. पुलिस का दावा है कि ये सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में सभी आरोपी मारे गए हैं. इस मामले पर प्रशासन और सरकार के प्रति खुशी जताते हुए पीड़िता के पिता ने कहा कि अब उनकी बेटी को शांति मिली होगी. वहीं 'निर्भया' की मां ने भी इस कदम की तारीफ की है और अपनी बेटी के केस में न्याय की मांग की. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि कोर्ट को 6 महीने में फांसी पर लटका देना चाहिए. बता दें 28 नवंबर को इन चार आरोपियों की जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी. महिला डॉक्टर को टोल बूथ पर स्कूटी पार्क करते देखा था. आरोप है कि इन लोगों ने जानबूझकर उसकी स्कूटी पंक्चर की थी. इसके बाद मदद करने के बहाने उसका एक सूनसान जगह पर लेकर गैंगरेप किया और बाद में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. इस घटना पर देश भर में लोगों ने गुस्सा जाहिर किया और बुधवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पांच बड़ी बातें

  1. अदालत में चार्जशीट दाखिल करने के बाद गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि में पुलिस इन चारों आरोपियों को बस से घटनास्थल पर ले गई थी ताकि 'सीन ऑफ क्राइम' (रिक्रिएशन) की जांच की जा सके. 

  2. इनमें से एक आरोपी ने पुलिस का हथियार छीन लिया और भागने की कोशिश की. पुलिस के पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था क्योंकि अगर ये चारों भाग जाते तो पूरे देश में हंगामा हो जाता. 

  3. आरोपियों ने भागते हुए पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी. इसके बाद जवाब में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गोली मार दी. ये घटना तड़के 3 बजे से सुबह 6 बजे के बीच की है

  4. सुबह करीब 7:30 बजे इस मामले की मीडिया को खबर मिली लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं मिल पा रही थी. इसी बीच हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. माना जा रहा है वे जल्द इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस  करेंगे. 

  5. इस एनकाउंटर के बाद लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने की मिल रही है. एनडीटीवी से बात करते हुए एक्टिविस्ट और वकील वृंदा ग्रोवर ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि वह सभी के लिए न्याय चाहती हैं लेकिन इस तरह नहीं होना चाहिए था.