यह ख़बर 31 दिसंबर, 2011 को प्रकाशित हुई थी

टीम अन्ना की कोर कमेटी की बैठक टली

खास बातें

  • टीम अन्ना की कोर कमेटी की 2 और 3 जनवरी को होने वाली बैठक को टाल दिया गया है। ऐसा अन्ना की खराब सेहत की वजह से किया गया है।
नई दिल्ली:

टीम अन्ना की कोर कमेटी की 2 और 3 जनवरी को होने वाली बैठक को फिलहाल टाल दिया गया है। अभी तक की खबरों के मुताबिक अन्ना हजारे की खराब सेहत की वजह से बैठक को टाला गया है। यह बैठक अन्ना के गांव में रालेगण सिद्धि में होने वाली थी। डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल अन्ना की सेहत पूरी तरह ठीक नहीं है और उन्हें बैठने में दिक्कत हो रही है।

हजारे के सहायक सुरेश पठारे ने बताया कि कोर समिति की बैठक अन्ना जी का स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से टाल दी गई। बैठक की अगली तारीख की घोषणा चार या पांच दिन बाद की जाएगी।

74 वर्षीय अन्ना ने कमजोर लोकपाल विधेयक के विरोध में 27 दिसंबर से अपना तीन दिन का अनशन शुरू किया था, लेकिन स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण उन्होंने 28 दिसंबर को अनशन समाप्त कर दिया था। अगले दिन वह अपने गांव लौट गए। मुंबई में अनशन स्थल पर भीड़ कम होने के बावजूद हजारे ने कहा है कि वह कमजोर लोकपाल विधेयक के विरोध में उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे।

उधर, टीम अन्ना ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है और टीम के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सरकार ने अपने फायदे का लोकपाल बनाया था।

उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ कि यह बिल पास नहीं हुआ, क्योंकि इस बिल में कई सारी खामियां थीं। उन्होंने यह भी कहा कि बिल को पास कराने की सरकार की मंशा ही नहीं थी। राज्यसभा में हुए हंगामे पर उन्होंने कहा कि गुरुवार की रात जो कुछ भी हुआ वह देश के जनतंत्र के साथ एक तरह का षडयंत्र था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com