यह ख़बर 27 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जनता को बेवकूफ बना रही है टीम अन्ना : सरकार

खास बातें

  • प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी नारायणसामी ने टीम अन्ना को आड़े हाथ लेते हुए जंतर-मंतर पर जारी अनशन को जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश करार दिया।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी नारायणसामी ने को टीम अन्ना को आड़े हाथ लेते हुए जंतर-मंतर पर जारी अनशन को जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश करार दिया। नारायणसामी ने कहा कि राजनीतिक दल शुरू करने की उनकी घोषणा के बाद टीम अन्ना के असली मंसूबे जाहिर हो गए हैं।

मंत्री ने कहा, हमने अपने वादे के मुताबिक लोकपाल विधेयक पेश किया, यह फिलहाल संसद की स्थायी समिति के पास है। हमने कई कदम उठाए। इसके बावजूद वे विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, क्योंकि उनके पास एक एजेंडा है। नारायणसामी ने आगे कहा, जो लोग भूख हड़ताल पर बैठे हैं, वे महाराष्ट्र सदन जाकर आराम करते हैं। वे देश की जनता को मूर्ख बना रहे हैं।

नारायणसामी की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब अन्ना हजारे ने शुक्रवार को एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा था, यदि जनता कहती है कि अन्ना को राजनीति में प्रवेश करना चाहिए, तो मैं इसके बारे में सोच सकता हूं।

उन्होंने हालांकि तत्काल अपनी बात को पलटते हुए कहा, मैं राजनीति में नहीं जाऊंगा, लेकिन मैं जनता को एक राजनीतिक विकल्प दूंगा। मैं चुनाव नहीं लडूंगा। लेकिन यदि कोई व्यक्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए कोई राजनीतिक पार्टी शुरू करता है, तो मैं उसे समर्थन दूंगा। मैं समझता हूं कि जनता किसी ईमानदार उम्मीदवार के लिए तैयार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम अन्ना के अनिश्चितकालीन अनशन का शुक्रवार को तीसरा दिन है। टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल, गोपाल राय और मनीष सिसौदिया भ्रष्टाचार के खिलाफ और प्रभावी जन लोकपाल विधेयक के समर्थन में अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं। अन्ना रविवार से अनशन शुरू कर सकते हैं।