यह ख़बर 11 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईएम के संदिग्ध ट्विटर अकाउंट पर रोक लगी

खास बातें

  • माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने उस खाते पर रोक लगा दी है, जिसमें दावा किया गया था कि वह आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का है। आईएम पर बोधगया शृंखलाबद्ध विस्फोटों को अंजाम देने का संदेह है।
नई दिल्ली:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने उस खाते पर रोक लगा दी है, जिसमें दावा किया गया था कि वह आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का है। आईएम पर बोधगया शृंखलाबद्ध विस्फोटों को अंजाम देने का संदेह है।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि ट्वीट हैंडल (अकाउंट) ‘ऐट दि रेट इंडियन मुजाहिदीन’ का आईपी एड्रेस पाकिस्तान में पाया गया।

सूत्रों ने कहा कि जांचकर्ता पता कर रहे हैं कि यह ट्विटर हैंडल असल है या नहीं। लेकिन संदेह भी है क्योंकि यह खाता बोधगया में विस्फोटों से एक दिन पहले ही सक्रिय किया गया।

सूत्रों के मुताबिक जब जांचकर्ताओं ने उस स्थान का पता करने के लिए, जहां से संदेश अपलोड किया गया था, ट्विटर से संपर्क साधा तो ट्विटर ने खाते पर रोक लगा दी।

सूत्रों ने बताया कि दिलचस्पी उस जगह के बारे में जानने की है, जहां से संदेश दिया गया क्योंकि पाकिस्तान की जगह का आना छद्म आईपी एड्रेस का नतीजा हो सकता है।

ट्विटर खाते में दावा किया गया कि महाबोधि मंदिर में 7 जुलाई की सुबह दस विस्फोट हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने बुधवार को कहा था कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सभी पहलुओं की जांच कर रही है। इसमें आईएम के दावे वाला ट्विटर खाता भी है।