BJP नेता ब्रजपाल तेवतिया पर हमले के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, यूपी की गैंग से ही ली थी AK-47

BJP नेता ब्रजपाल तेवतिया पर हमले के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार, यूपी की गैंग से ही ली थी AK-47

ब्रजपाल तेवतिया पर हुए हमले में गोलियों से क्षतिग्रस्‍त उनकी कार...

खास बातें

  • पकड़े गए चारों आरोपियों के नाम राम, राहुल जितेंद्र और निशांत.
  • मुख्य आरोपी मनीष और मनोज अभी भी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर.
  • बदमाशों ने यूपी के ही एक गैंग से AK 47 ली और ब्रजपाल पर हमला किया.
नई दिल्‍ली:

बीजेपी नेता ब्रजपाल तेवतिया पर जानलेवा हमले के मामले में एसटीएफ़ ने चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए चारों आरोपियों के नाम राम, राहुल जितेंद्र और निशांत हैं. हालांकि मुख्य आरोपी मनीष और मनोज अभी भी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर हैं.

एसटीएफ़ सूत्रों के मुताबिक़, 1999 में राकेश हसनपुरिया का एक साथी सुरेश दीवान, ब्रजपाल तेवतिया की मुखबिरी की वजह से पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था. उसके बाद सुरेश के बेटे मनीष और भतीजे मनोज ने इसका बदला लेने की ठान ली. सूत्रों की मानें तो बदमाशों ने यूपी के ही एक गैंग से AK 47 ली और ब्रजपाल पर हमला किया. तेवतिया पर 11 अगस्त की शाम को ग़ाज़ियाबाद के मुरादनगर में एके-47 से हमला हुआ था. उन्हें छह गोलियां लगी थीं. फिलहाल वो नोएडा के फ़ोर्टिस अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं.

उल्‍लेखनीय है कि बीते सप्‍ताह भाजपा नेता ब्रजपाल तेवतिया पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मुरादनगर थाना क्षेत्र में रावली मार्ग पर हमला किया था, जिसमें तेवतिया सहित छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बताया जाता है कि बदमाशों ने तेवतिया पर 100 राउंड फ़ायरिंग की. घटना के बाद मेरठ जोन के आईजी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे.

मेरठ जोन के आईजी सुरजीत पांडे ने बताया कि एक कार में सवार अज्ञात बदमाशों ने शाम करीब सात बजकर 20 मिनट पर ब्रजपाल तेवतिया और अन्य लोगों पर गोलियां चलाईं, जिसमें तेवतिया सहित छह लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे फरार होने में कामयाब रहें.

गंभीर घायलावस्‍था में तेवतिया और पांच अन्य घायलों को पहले गाजियाबाद के सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने तेवतिया को नोएडा स्थित फोर्टिस अस्पताल भेज दिया था. केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, वीके सिंह, राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह भी उनका हालचाल जानने अस्‍पताल पहुंचे थे.

तेवतिया पर हुए हमले के मामले में एक महिला कॉन्‍स्‍टेबल समेत छह लोगों को हिरासत में लिया गया था. पुलिस ने इस मामले में बागपत में तैनात महिला कॉन्‍स्‍टेबल सुनीता को हिरासत में लेकर पूछताछ की. सुनीता नामी बदमाश राकेश हसनपुरिया की पत्नी है. हसनपुरिया 2003 में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था. जिन छह अन्‍य लोगों को हिरासत में लिया गया था, उनमें से दो के नाम शेखर चौधरी और मनोज हैं. ये दोनों महरौली के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक, रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया गया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com