यह ख़बर 11 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मार्च के महीने में कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी से लोग हैरान, स्कूल-कॉलेज बंद

श्रीनगर:

मार्च के महीने में कश्मीर के कई इलाकों में जारी बर्फबारी से स्थानीय लोग हैरान हैं। श्रीनगर में पिछले दो−तीन दिनों से बर्फबारी का दौर चल रहा है। इससे यहां का आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। एहतियातन स्कूल कॉलेजों को बंद किया गया है। कश्मीर को जम्मू से जोड़ना वाला हाइवे बंद कर दिया गया है। बनिहाल सेक्टर में बर्फबारी और जम्मू के रामबन इलाके के पंथाल में जमीन खिसकने के चलते यह हाइवे कल से बंद है। श्रीनगर में करीब तीन इंच मोटी बर्फ जमी है।

उधर, जम्मू−कश्मीर में हो रही भारी बर्फबारी के बाद राज्य के कई इलाकों में बर्फ की चट्टानों के खिसकने की चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर जारी की गई है, जिन इलाकों में बर्फ की चट्टानों के खिसकने का सबसे ज्यादा खतरा है, वह है बारामुला, कुपवाड़ा, बांदीपुर और करगिल इन इलाकों को खिलनमर्ग, तंगमर्ग यहां खतरा ज्यादा बताया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा बनिहालरामबन डोडा, किश्तवारपुंछ, राजौरी, पुलवामा, कुलगाम, बडगाम और गांदेरबल में भी खतरे की चेतावनी दी गई है, जिसे मीडियम डेंजर बताया गया है। इन इलाकों में रहले वाले लोगों को अगले 24 घंटे तक पहाड़ों के ढलानों पर जाने से मना किया गया है।