सिद्धू पंजाब के लिए सही व्यक्त‍ि नहीं, वो जहां से भी चुनाव लड़े, उसे जीतने नहीं दूंगा : कैप्टन अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह ने चौंका देने वाले बयान दिए हैं. उन्होंने सिद्धू पर जमकर हमला बोला है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू पंजाब के लिए उचित व्यक्ति नहीं है.. अगर वो लड़ेगा.. जहां से भी लड़ेगा, मैं उसे नहीं जीतने दूंगा.

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जारी संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. पंजाब में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) भी कांग्रेस को रह रहकर झटका दे रहे हैं. दिल्ली दौरे से आज गुरुवार को चंडीगढ़ लौटे अमरिंदर सिंह ने चौंका देने वाले बयान दिए हैं. उन्होंने सिद्धू पर जमकर हमला बोला है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू पंजाब के लिए उचित व्यक्ति नहीं है.. अगर वो लड़ेगा.. जहां से भी लड़ेगा, मैं उसे नहीं जीतने दूंगा. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो कांग्रेस के साथ बने नहीं रहेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो भाजपा में भी शामिल नहीं हों रहे हैं. कैप्टन से जब पूछा गया कि वह कांग्रेस से इस्तीफा कब दे रहे हैं तो उन्होंने कहा कि सही वक्त आने पर बता दूंगा.

इससे पहले NDTV से खास बातचीत में भी अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन निश्चित रूप से कांग्रेस छोड़ रहे हैं. कैप्टन ने कहा, "अभी तक मैं कांग्रेस में हूं लेकिन कांग्रेस में नहीं रहूंगा. मैंने पहले ही अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. मेरे साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाएगा." उन्होंने कहा कि औपचारिक इस्तीफा "उचित समय" पर आएगा.

कैप्टन ने कहा, "मैं 52 साल से राजनीति में हूं. मेरी अपनी मान्यताएं हैं, मेरे अपने सिद्धांत हैं. जिस तरह से मेरे साथ व्यवहार किया गया है ... सुबह 10.30 बजे कांग्रेस अध्यक्ष कहते हैं कि आप इस्तीफा दें. मैंने कोई सवाल नहीं पूछा. मैंने कहा मैं अभी करूंगा. शाम 4 बजे मैं राज्यपाल के पास गया और इस्तीफा दे दिया ... यदि आप 50 साल बाद मुझ पर संदेह करते हैं और मेरी विश्वसनीयता दांव पर है ... अगर कोई भरोसा नहीं है, तो दल में मेरे रहने का क्या मतलब है?"

18 सितंबर को इस्तीफा देने से पहले अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी से कहा था कि उन्हें पार्टी ने तीन बार अपमानित किया है.

उन्होंने कहा, "मैंने कांग्रेस के सामने अपना रुख बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है कि मेरे साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाएगा. मैं इसके लिए खड़ा नहीं रहूंगा. मैंने अभी तक कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन जहां अविश्वास है वहां कोई कैसे रह सकता है."

सिद्धू के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,  "सिद्धू एक अपरिपक्व व्यक्ति हैं. मैंने बार-बार यह कहा है कि वह एक स्थिर व्यक्ति नहीं है. वह एक टीम खिलाड़ी नहीं है. वह अकेला है. वह पंजाब कांग्रेस को प्रमुख के रूप में कैसे संभालेगा? इसके लिए आपको एक टीम खिलाड़ी होना चाहिए, जो सिद्धू नहीं है."

"सिद्धू भीड़ खींचने में अच्छा है. वह नाटक में अच्छा है. वह कपिल शर्मा के शो में जो किया वह कर सकता है और भीड़ प्राप्त कर सकता है, लेकिन वह एक गंभीर व्यक्ति नहीं है. पार्टी और राज्य सरकार चलाने में एक गैर-गंभीर व्यक्ति गंभीर, बड़े निर्णय कैसे ले सकता है?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब नेतृत्व की गड़बड़ी से निपटने के लिए आलोचनाओं का सामना कर रहे राहुल गांधी पर सिंह ने कहा: "वह पार्टी में युवा खून लाना चाहते हैं, लेकिन पार्टी के पुराने नेताओं की सलाह को मानने से इनकार करते हैं."

यह भी पढ़ें