छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे भोसले भाजपा में हुए शामिल, अमित शाह ने किया स्वागत

अमित शाह ने कहा कि कठिन समय में स्वदेश और स्वधर्म के लिए बहुत बड़ा वैचारिक आंदोलन शुरू करने और संघर्ष करके स्वराज की स्थापना करने वाले छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे जी आज भाजपा में आए हैं.

छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे भोसले भाजपा में हुए शामिल, अमित शाह ने किया स्वागत

बीजेपी में शामिल होने के लिए लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

खास बातें

  • अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस के मौजूदगी में थामा बीजेपी का थामन
  • अमित शाह ने भाजपा के करोड़ो कार्यकर्ताओं की ओस से किया उदयन का स्वागत
  • कहा- महाराष्ट्र की जनता 2014 से ही मोदी जी के साथ मन से जुड़ी है
मुंबई:

राकांपा के कद्दावर नेता और छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे भोसले (Udayanraje Bhosale) शनिवार को भाजपा (BJP) में शामिल हो गए. इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस मौजूद थे. शाह ने कहा कि कठिन समय में स्वदेश और स्वधर्म के लिए बहुत बड़ा वैचारिक आंदोलन शुरू करने और संघर्ष करके स्वराज की स्थापना करने वाले छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन राजे जी आज भाजपा में आए हैं. पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि वह भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से उनका हार्दिक स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र की जनता 2014 से ही मोदी जी के साथ मन से जुड़ी है और 2019 में भी इसकी पुनरावृत्ति वहां हुई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार विधानसभा में भाजपा पहले से भी ज्यादा मजबूत होकर आएगी और हमारा गठबंधन तीन चौथाई से भी अधिक बहुमत के साथ सरकार बनाएगा.'

अमित शाह को मिला दुर्गा पूजा के उद्घाटन का न्यौता, तृणमूल ने जताया ऐतराज

भाजपा में राजे का स्वागत करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह हर्ष की बात है कि नैतिकता के आधार पर भाजपा में शामिल होने से पहले उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र से जो परिणाम आए थे, उससे भी अच्छे परिणाम विधानसभा चुनाव में आएंगे. महाराष्ट्र का खोया हुआ गौरव लौटाने का काम देवेंद्र फडणवीस जी की सरकार ने किया है. विधानसभा चुनाव में हमें पूरा जनसमर्थन मिलेगा तथा इस लक्ष्य में उदयन राजे काफी सहायक होंगे.

हिंदू सेना के लोगों ने दिल्ली के बाबर रोड पर पोती कालिख, कहा- ये देश श्रीराम, श्रीकृष्ण का है...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि जनसंघ के समय से ही हम छत्रपति महाराज से प्रेरणा लेकर देश को आगे बढ़ाने का प्रयास करते रहे हैं. अब उनके परिवार के सदस्य के पार्टी में शामिल होने से हम आनंदित हैं. इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि राजे के भाजपा के साथ जुड़ने से पार्टी की ताकत बढ़ेगी और इसका लाभ पार्टी और समाज दोनों को मिलेगा. इससे पहले सतारा से सांसद उदयनराजे भोसले ने शनिवार को लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की. इसके बाद उन्‍होंने लोकसभा अध्‍यक्ष को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)