यह ख़बर 03 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव के बाद शेट्टर होंगे कर्नाटक के सीएम!

खास बातें

  • भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने अपने शासन वाले कर्नाटक की पार्टी इकाई में आपस में लड़ रहे दोनों पक्षों की बातों को सुना और ऐसे संकेत हैं कि समाधान के तौर पर राष्ट्रपति चुनाव के फौरन बाद मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा को हटा कर जगदीश शेट्टर को आसीन किया जाएगा।
नई दिल्ली:

भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने अपने शासन वाले कर्नाटक की पार्टी इकाई में आपस में लड़ रहे दोनों पक्षों की बातों को सुना और ऐसे संकेत हैं कि समाधान के तौर पर राष्ट्रपति चुनाव के फौरन बाद मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा को हटा कर उनके पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा समर्थक लिंगायत नेता जगदीश शेट्टर को आसीन किया जाएगा।

पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी और महासचिव एवं कर्नाटक मामलों के प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने राज्य इकाई के नेताओं से चर्चा की जिनमें गौडा, शेट्टर और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष के एस ईश्वरप्पा उपस्थित थे।

इस बैठक के बाद प्रधान ने संवाददाताओं से कहा कि कर्नाटक भाजपा के सभी महत्पूर्ण नेताओं ने अपने विचारों से पार्टी आलाकमान को अवगत करा दिया है।

गौड़ा और शेट्टर की मौजूदगी में उन्होंने कहा, ‘‘हम समाधान की ओर बढ़ रहे है। जो भी निर्णय होगा, वह पार्टी के ढांचे के भीतर होगा।’’ इससे पहले ईश्वरप्पा ने कहा, ‘‘भाजपा संसदीय बोर्ड मौजूदा संकट के समाधान के बारे में निर्णय करेगा जो हम सब पर बाध्यकारी होगा।’’ संसदीय बोर्ड निर्णय लेने वाली भाजपा की शीर्ष इकाई है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक भाजपा में नेताओं के बीच मतभेद ऐसे नहीं हैं कि उनका समाधान नहीं ढूंढा जा सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रारंभिक समझौते के तहत गौड़ा को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग पर इस्तीफा देने वाले येदियुरप्पा समर्थक राज्य के नौ मंत्रियों ने अपने त्यागपत्र वापस ले लिए हैं। इन मंत्रियों ने भाजपा आलाकमान के इस आश्वासन पर अपने इस्तीफे वापस लिए हैं कि शेट्टर को मुख्यमंत्री बनाए जाने की उनकी मांग पर सकारात्मक फैसला किया जाएगा।