"कांग्रेस को स्थायी अध्यक्ष चाहिए, संगठनात्मक ढांचे में और अधिक ऊर्जा की जरूरत":  शशि थरूर

शशि थरूर ने कांग्रेस में स्थायी अध्यक्ष की जरूरत बताई है. साथ ही कहा है कि पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में और अधिक ऊर्जा की जरूरत है.

शशि थरूर ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि कांग्रेस को एक स्थायी अध्यक्ष मिले.(फाइल)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Congress Leader Shashi Tharoor) ने पार्टी के लिए एक स्थायी अध्यक्ष की जरूरत बताई है. शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में और अधिक ऊर्जा की जरूरत है. पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस सांसद ने कहा, "सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का नेतृत्व वह है, जिसे हम सभी प्यार करते हैं. कई लोगों ने स्थायी अध्यक्ष का आह्वान किया है. पिछले दो सालों में हमारे पास स्थायी अध्यक्ष नहीं है. कांग्रेस पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में हमें और अधिक ऊर्जा पैदा करने की आवश्यकता है. हम सभी चाहते हैं कि कांग्रेस को एक स्थायी अध्यक्ष मिले. सोनिया गांधी के खिलाफ कोई नहीं बोलेगा, सोनिया गांधी एक ऐसी नेता हैं, जिन्होंने हमारा इतना बहुत अच्छा नेतृत्व किया है. हालांकि वह भी सालों से कह रही हैं कि उनकी पद छोड़ने की इच्छा है."

उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी के नेतृत्व की भूमिका में वापस आने के इच्छुक हैं तो इसे जल्द ही होना चाहिए. थरूर ने कहा, "हमने देखा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में एक नया नेतृत्व सामने आया था, जब सोनिया गांधी ने पद छोड़ दिया था. लेकिन यदि वह पार्टी के नेतृत्व की भूमिका में वापसी की इच्छुक हैं तो इसके तेजी से होने की जरूरत है." 

कांग्रेस नेता ने कहा, "कांग्रेस 2024 में केंद्र में सरकार बनाने के लक्ष्य के साथ मजबूती से आगे बढ़ रही है. पार्टी नेताओं ने तय किया है कि इसके लिए पार्टी की रणनीति क्या होगी. अगर अब तक जो किया गया है, उसमें बदलाव नहीं हुआ है तो मतदाताओं के मन बदलने का कोई कारण नहीं होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* शशि थरूर ने कांग्रेस के अपने सहयोगी की अपमानजनक टिप्‍पणी मामले में माफी स्‍वीकारी
* नई भूमिका में दिखेंगे शशि थरूर और प्रियंका चतुर्वेदी, संसद टीवी के लिए करेंगी मेजबानी