यह ख़बर 28 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शाहिद सिद्दीकी सपा में नहीं : रामगोपाल यादव

खास बातें

  • उर्दू अखबार 'नई दुनिया' में शाहिदी सिद्दीकी का लिया गया गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू छपने के बाद सपा ने उनसे किनारा कर लिया है।
नई दिल्ली / लखनऊ:

उर्दू अखबार 'नई दुनिया' में शाहिदी सिद्दीकी का लिया गया गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू छपने के बाद सपा ने उनसे किनारा कर लिया है। इससे पहले सपा के एक बड़े नेता ने कहा था शाहिदी सिद्दीकी ने जिस तरह मोदी का अपने अखबार में छह पन्ने में इंटरव्यू छापा, वह गैर-जरूरी था और इससे पार्टी को शर्मिंदा होना पड़ा है।

इस मामले में शनिवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया से अपील की कि वे शाहिदी सिद्दीकी को सपा का नेता न बताएं। शुक्रवार को रामगोपाल ने एक पत्र जारी कर साफ किया था कि कई लोग जो पार्टी के सदस्य नहीं हैं, वे सपा के नाम पर विभिन्न टीवी चैनल्स पर जाते हैं और बहस में हिस्सा लेते हैं। उनलोगों की कही हुई बात उनकी निजी राय है, समाजवादी पार्टी की नहीं।

वहीं आज रामगोपाल यादव ने दूसरी चिट्ठी जारी कर कहा है कि समाजवादी पार्टी यह स्पष्ट करना चाहती है कि शाहिद सिद्दीकी बहुत पहले सपा छोड़कर बीएसपी में चले गए थे। उन्होंने साफ किया कि शाहिद का सपा से कोई सरोकार नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामगोपाल यादव ने यह आग्रह भी किया है कि समाचार चैनलों पर पार्टी के अधिकृत नेताओं से इतर लोगों द्वारा सपा की तरफ से बहस किए जाने को अधिकृत नहीं माना जाए। उन्होंने चैनलों तथा समाचार पत्रों से अनुरोध किया है कि वह सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रामगोपाल यादव, सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के बयानों को ही अधिकृत मानें।