टीम में चयन के लिए DDCA अधिकारी ने रात में महिला को घर आने को कहा था : केजरीवाल का खुलासा

टीम में चयन के लिए DDCA अधिकारी ने रात में महिला को घर आने को कहा था : केजरीवाल का खुलासा

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि दिल्‍ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के एक अधिकारी ने एक महिला से कहा था कि 'यदि वह अपने बेटे का दिल्‍ली टीम में चयन कराना चाहती है तो उसे रात में घर आना होगा।' गौरतलब है कि डीडीसीए मामला केंद्र और दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार के बीच सियासी जंग का कारण बना हुआ है।

नाम का खुलासा नहीं किया
NDTV को दिए गए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में केजरीवाल ने डीडीसीए में खिलाडि़यों के चयन में बड़ी गड़बड़ी का आरोप लगाया। दिल्‍ली के सीएम ने मंगलवार को बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि एक वरिष्‍ठ पत्रकार की पत्‍नी से करीब एक माह पहले एक डीडीसीए अधिकारी ने रात के समय उसके घर आने को कहा था। हालांकि केजरीवाल ने इस अधिकारी के नाम का न तो खुलासा किया और न ही इस बारे मे सुबूत पेश किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला के पास एसएमएस आया था
उन्‍होंने कहा, 'उसका (वरिष्‍ठ पत्रकार का) बेटा क्रिकेट खेलता है। उसने मुझसे कहा कि उसका बेटा चुना गया। उसे फोन आया कि उसका बेटा चुन लिया गया है। लेकिन शाम को जब सूची आई तो उसका नाम इसमें नहीं था। क्‍या आप विश्‍वास करेंगे कि अगले दिन इस पत्रकार की पत्‍नी के पास एसएमएस आया कि आप मेरे घर में आइए। आपके बेटे का चयन हो जाएगा।' उन्‍होंने दावा किया कि यह पत्रकार जांच समिति के समक्ष पेश होने के लिए तैयार था।
---------------------------------------------------------------------------------------------------
पीएम से कहा था, हम आपके बच्चे की तरह, बस हमें गाइड कीजिए : NDTV से केजरीवाल
---------------------------------------------------------------------------------------------------
चयन प्रक्रिया में गड़बड़ी के कई मामले
केजरीवाल ने कहा कि चयन प्रक्रिया में गड़बड़ी के इस तरह के कई मामले हैं। दिल्‍ली के सीएम और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि अरुण जेटली जब तक डीडीसीए के अध्‍यक्ष रहे, उस दौरान फर्जी डील, हितों का टकराव और फर्जीबाड़े के रूप में भ्रष्‍टाचार के कई मामले हुए। गौरतलब है कि केंद्रीय वित्‍त मंत्री वर्ष 2013 तक 13 वर्ष डीडीसीए के अध्‍यक्ष रहे। जेटली ने केजरीवाल और अन्‍य आप नेताओं पर इस मामले में मानहानि का केस दायर किया है।