यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू-कश्मीर : विधानसभा के वेल में कूदे बाहरी युवक

खास बातें

  • जम्मू−कश्मीर विधानसभा में सोमवार को उस समय हंगामा हो गया जब दो युवक सदन की दर्शक दीर्घा से नीचे सदन में कूद गए। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता दोनों युवक स्पीकर की कुर्सी के पास पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे।
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में उस वक्त अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया जब तीन नौजवान सदन में आसन के सामने आ गए और रोजगार नीति लागू करने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे।

विधानसभा के निष्कासित सदस्य और भाजपा नेता जगदीश राज सपोलिया के अनुरोध पर प्रवेश पास पाए तीनों नौजवानों ने गैलरी आसन के सामने छलांग लगा दी। हालांकि बाद में मार्शलों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

जिन तीन नौजवानों को हिरासत में लिया गया उनकी पहचान मनीष खजूरिया, सनी मल्होत्रा और अंबेडकर गुप्ता के तौर पर की गई है। तीनों के हाथों में सपोलिया की ओर से बनाई गई पार्टी ‘जम्मू-कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रंट’ के झंडे थे। इस घटना की वजह से कुछ देर के लिए सदन की कार्यवाही बाधित हुई।

विधानसभा अध्यक्ष मोहम्मद अकबर लोन ने इस घटना को सदन की अवमानना करार दिया और विधानसभा सचिव को निर्देश दिया कि वह सपोलिया सहित तीनों नौजवानों के खिलाफ कार्रवाई करें। लोन ने कहा कि तीनों नौजवानों के साथ-साथ उस विधायक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी जिसने उन्हें अंदर आने में मदद की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)