यह ख़बर 25 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

रिलायंस ने आप के आरोपों को खारिज किया, कहा मुकेश अंबानी के पास कोई अवैध खाता नहीं

मुंबई:

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अरविंद केजरीवाल के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसका या मुकेश अंबानी का विदेश में एक भी अवैध बैंक खाता नहीं है।

इससे पहले आप नेता और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के रोहतक में अपनी एक चुनावी रैली के दौरान स्विस बैंक के दो खातों का नंबर जारी करते हुए दावा किया था कि ये खाते मुकेश और अनिल अंबानी के हैं।

कंपनी ने बयान में कहा है, 'रिलायंस इंडस्ट्रीज आप की एक हालिया जनसभा में कंपनी और मुकेश अंबानी के खिलाफ लगाए गए आरोपों का पुरजोर खंडन करती है।'

इस बयान में कहा गया है, 'जैसा कि पूर्व में भी कहा जा चुका है कि न तो रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. और न ही मुकेश अंबानी का दुनिया में कही कोई अवैध खाता है।' कंपनी ने कहा कि उसका कारोबारी हित कई देशों से जुड़ा है और कारोबार हजारों करोड़ रुपए में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान के अनुसार, 'रिलायंस इंडस्ट्रीज की अंतरराष्ट्रीय अनुषंगी इकाइयां सामान्य कारोबार के तहत कई वैश्विक बैंकों के जरिए लेन-देन करती हैं। ये खातें पूरी तरह नियमों का पालन करते हैं और उपयुक्त न्यायाकि क्षेत्रों (संबंधित देशों) और भारत में इसका खुलासा किया जाता है।' रिलायंस इंडस्ट्रीज के अनुसार ऐसा लगता है कि निहित स्वार्थी तत्वों के उकसावे में आकर आप और उसके नेता ऐसे आरोप लगा रहे हैं।