यह ख़बर 02 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नए राजनैतिक दल के लिए चार महीने का इंतजार करें : रामदेव

खास बातें

  • बाबा रामदेव से जब यह पूछा गया कि क्या वह नई पार्टी बनाएंगे तो उन्होंने स्पष्ट कहा, कम से कम तीन या चार महीने का इंतजार करें।
नई दिल्ली:

प्रसिद्ध योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि नए राजनैतिक दल के लिए चार महीने का इंतजार करें। बाबा रामदेव ने गांधी जयंती के अवसर पर अपने स्वदेशी आंदोलन को नए सिरे से शुरू करने के अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ अपने पुराने रुख पर कायम हैं। बाबा से जब यह पूछा गया कि क्या वह नई पार्टी बनाएंगे तो उन्होंने साफतौर पर कहा, कम से कम तीन या चार महीने का इंतजार करें। आपको मालूम हो जाएगा। उन्होंने नई पार्टी के गठन से इनकार नहीं किया।

अन्ना हजारे टीम के पूर्व सदस्य अरविंद केजरीवाल के बारे में पूछे जाने पर बाबा ने कहा, उन्हें पार्टी बनाने दो। उनका घोषणा पत्र आने दो, फिर पता चलेगा। पार्टी तो एक मिनट में कोई भी बना सकता है, लेकिन सवाल यह है कि पार्टी बनाकर आप कितने लोगों को अपने साथ जोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार और कालेधन के मुद्दे पर जो लोग उनसे सहमत नहीं हैं, उनको हम हराएंगे। जो हमारे मुद्दे पर सहमत होंगे, ऐसे तीन सौ चार सौ लोगों को संसद में पहुंचाएंगे। पत्रकार वार्ता के बाद बाबा हरिद्वार से करीब 35 किलोमीटर ‘लिब्ब्रहेडी गांव’ से अपना आंदोलन शुरू करने के लिए रवाना हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com