इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने किया उन्हें याद, कहा- 'दादी, आप के फौलादी इरादे और...'

Indira Gandhi Death Anniversary: इंदिरा गांधी ने 1966 से 1977 के बीच लगातार तीन बार देश की बागडोर संभाली और उसके बाद 1980 में दोबारा इस पद पर पहुंचीं और 31 अक्टूबर 1984 को पद पर रहते हुए ही उनकी हत्या कर दी गई.

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने किया उन्हें याद, कहा- 'दादी, आप के फौलादी इरादे और...'

राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी को याद करते हुए ट्वीट किया.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  ने अपनी दादी इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. विदेश गए राहुल गांधी ने टि्वटर पर लिखा है 'दादी आपके फौलादी इरादों ने मेरा मार्गदर्शन किया है.' उन्होंने ट्वीट किया है, 'आज मेरी दादी इंदिरा गांधी जी का बलिदान दिवस है. आप के फौलादी इरादे और निडर फैसलों की सीख हर कदम पर मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी. आपको मेरा शत् शत् नमन.'

राहुल गांधी के अलावा इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. अंसारी, सोनिया, मनमोहन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनकी समाधि ‘शक्ति स्थल' पहुंचकर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किये. 

इस न्यूज एंकर ने दी थी इंदिरा गांधी की हत्या की खबर, बोलीं- थम नहीं रहे थे आंसू, अब वायरल हुआ Video

गौरतलब है कि इंदिरा का जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहबाद में हुआ था. वह तीन बार देश की प्रधानमंत्री रहीं. इंदिरा गांधी ने 1966 से 1977 के बीच लगातार तीन बार देश की बागडोर संभाली और उसके बाद 1980 में दोबारा इस पद पर पहुंचीं और 31 अक्टूबर 1984 को पद पर रहते हुए ही उनकी हत्या कर दी गई. हत्या उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर की थी. 

जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हुई थीं गिरफ्तार...और पीएम थे मोरारजी देसाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com