राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला: SC/ST के खिलाफ हुए अत्याचारों पर चुप क्यों हैं प्रधानमंत्री

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कर्नाटक में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के उत्थान के लिए किए गए राज्य सरकार के कामों की तुलना मोदी सरकार के कार्यों से की.

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला: SC/ST के खिलाफ हुए अत्याचारों पर चुप क्यों हैं प्रधानमंत्री

राहुल गांधी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. इस बार राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा कि आखिर वह बीते कुछ दिनों से एससी-एसटी वर्ग के खिलाफ हो रहे अत्याचार के खिलाफ कुछ बोल क्यों नहीं रहे हैं. उन्होंने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. राहुल ने कहा कि रोहित वेमुला की हत्या हो जाती है, उना( गुजरात) में दलितों को पीटा जाता है लेकिन प्रधानमंत्री इन अत्याचारों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार के बनने से अबतक बीते चार वर्षों में देश के अलग-अलग हिस्सों में दलितों और आदिवासियों के खिलाफ कई हिंसा की घटनाएं सामने आई है.

यह भी पढ़ें: भारत बंद : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले - दलितों को दबाए रखना RSS/BJP के DNA में है

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कर्नाटक में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के उत्थान के लिए किए गए राज्य सरकार के कामों की तुलना मोदी सरकार के कार्यों से की. उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार द्वारा इन समुदायों के लोगों के कल्याण के लिए जारी किए गए बजट का आधा हिस्सा अकेले कर्नाटक ने खर्च किया है. अपने भाषण के दौरान राहुल ने सीबीएसई के प्रश्न पत्र के लीक होने और कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों के‘ लीक’ होने को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी के खिलाफ दायर मानहानि का मुकदमा खारिज

उन्होंने अपने भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री ने परीक्षा की तैयारी को लेकर एक किताब ( एग्जाम वॉरियर्स) भी लिखी और इस संबंधों में बच्चों को दो घंटे का व्याख्यान भी दिया. बच्चों ने उनके सुझावों को गंभीरता से लिया और अपने माता- पिता की मदद से परीक्षा की तैयारी की लेकिन जब वे परीक्षा देने पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि प्रश्न पत्र लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गयी है. राहुल ने कहा कि मोदी भले ही प्रश्न पत्र लीक को रोकने में विफल रहे हों लेकिन वह बच्चों को परीक्षा की तैयारी के बारे में फिर से व्याख्यान दे सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि परीक्षा के दौरान क्या करें और क्या ना करें. कांग्रेस अध्यक्ष ने चुटकी लेते हुए कहा कि एक तरफ प्रश्न पत्र लीक हो रहे हैं और दूसरी तरफ चुनाव कार्यक्रम लीक हो रहा है.

VIDEO: चुनावों की तारीखों को होगा ऐलान.


उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि आरएसएस ने मोदी को यह सिखाया है कि उन्हें भाषण देने पर अधिक जोर देना चाहिए. इसके आलावा आरएसएस ने उन्हें खड़ा होना, लाठी पकड़ना, निकर पहनना और झूठ बोलना सिखाया है. मेरे ख्याल से प्रधानमंत्री को अब इस बात का एहसास हो गया है कि नफरत, लाठी, भाषणों और झूठे वादों से देश नहीं चलाया जा सकता. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com