विवादित धर्मगुरु राधे मां को पुलिस में देनी होगी हाजिरी

विवादित धर्मगुरु राधे मां को पुलिस में देनी होगी हाजिरी

धर्म गुरु राधे मां (तस्वीर सौजन्य : पीटीआई)

मुंबई:

विवादित धर्मगुरु राधे मां को बुधवार कांदीवली पुलिस स्टेशन में हाजिरी देनी होगी जहां उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज है। राधे मां के ही एक भक्त परिवार की बहू ने एफआईआर दर्ज कराई है जिसके मुताबिक राधे मां की शह पर ही उसे प्रताड़ित किया जाता था।

14 अगस्त को राधे मां की अग्रिम जमानत की अर्जी पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2 सप्ताह तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी, साथ ही राधे मॉ को आदेश दिया था कि वो हर बुधवार पुलिस स्टेशन में पुछताछ के लिये हाजिर रहे। हालांकि कांदीवली पुलिस पिछले शुक्रवार को राधे मां से पूछताछ कर चुकी है जब उनसे कुल 70 सवाल पुछे थे और आगे भी पुछताछ के लिये बुलाये जाने की संभावना व्यक्त की थी। बुधवार को पुलिस फिर से राधे मां से पुछताछ कर सकती है।

राधे मां देश की ग्लैमरस धर्मगुरुओं में से एक हैं जो मूल रुप से पंजाब की रहने वाली हैं। लेकिन मुंबई में उनके भक्तों की लंबी फेहरिस्त है जो काफी मशहूर भी हैं। वैसे तो राधे मां हमेशा पारंपरिक परिधान और गहनों से लदी रहती हैं लेकिन इन दिनों अपने नये अवतार की वजह से भी चर्चा में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा फिल्मी गाने पर उनके नाचने का वीडियो भी इंटरनेट पर खूब देखा जा रहा है। मुंबई की एक वकील ने तो राधे मां पर अश्लीलता परोसने का आरोप लगाते हुये पुलिस में शिकायत की है। 2012 में भी राधे मां विवादों मे आई थी।