पंजाब जाने वाले यात्री ध्यान दें- पूर्ण टीकाकृत या RT PCR निगेटिव नहीं हैं तो नहीं मिलेगी एंट्री

राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा लगभग छह लाख है. पंजाब ने स्कूलों को फिर से खोलने के बाद कोविड परीक्षण तेज कर दिया है. सरकार ने प्रतिदिन स्कूलों से कम से कम 10,000 नमूनों का आरटी-पीसीआर परीक्षण करने का भी निर्णय लिया है.

पंजाब जाने वाले यात्री ध्यान दें- पूर्ण टीकाकृत या RT PCR निगेटिव नहीं हैं तो नहीं मिलेगी एंट्री

पंजाब में शुक्रवार को कोविड के 88 नए मामले दर्ज किए और कोई मौत नहीं हुई.

नई दिल्ली:

पंजाब (Punjab)  के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) ने कहा है कि सोनवार से राज्य में केवल उन्हें ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ पूरी तरह से दोनों डोज टीका लगवाया हो या जिनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी.

पंजाब के स्कूलों और कॉलेजों में भी उन्हीं शिक्षकों और गैर शिक्षण कर्मचारियों को शारीरिक प्रवेश की इजाजत दी गई है जो या तो पूरी तरह से टीकाकृत हैं या हाल ही में COVID-19 से रिकवर हुए हैं.  हालांकि, ऑनलाइन कक्षाएं छात्रों के लिए अभी भी एक विकल्प बना हुआ है.

Covid-19: पंजाब में स्कूल खुलते ही 33 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, हरियाणा-हिमाचल में भी सामने आए केस

सीएम कैप्टन यह भी चाहते हैं कि विशेष शिविरों में शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाए. इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने शिक्षकों और अन्य स्कूल कर्मचारियों के लिए दूसरी खुराक को प्राथमिकता देने के लिए दो खुराक के बीच के अंतर को कम करने पर जोर दिया है.


पंजाब में शुक्रवार को कोविड के 88 नए मामले दर्ज किए और कोई मौत नहीं हुई. राज्य में संक्रमितों का कुल आंकड़ा लगभग छह लाख है. पंजाब ने स्कूलों को फिर से खोलने के बाद कोविड परीक्षण तेज कर दिया है. सरकार ने प्रतिदिन स्कूलों से कम से कम 10,000 नमूनों का आरटी-पीसीआर परीक्षण करने का भी निर्णय लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब के अलावा, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के स्कूलों ने भी दोबारा खोले जाने के बाद पिछले एक सप्ताह में छात्रों के बीच कई प़जिटिव मामले दर्ज किए हैं.