यह ख़बर 24 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पुलिसकर्मी को पीटने वाले महाराष्ट्र के विधायकों का निलंबन रद्द

खास बातें

  • इस साल 19 मार्च को विधानसभा परिसर में एक पुलिसकर्मी की पिटाई करने वाले पांच विधायकों का निलंबन बुधवार को वापस ले लिया गया, जिसके बाद वे सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे।
मुंबई:

इस साल 19 मार्च को विधानसभा परिसर में एक पुलिसकर्मी की पिटाई करने वाले पांच विधायकों का निलंबन बुधवार को वापस ले लिया गया, जिसके बाद वे सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे।

राज्य के संसदीय कार्य मामलों के मंत्री हर्षवर्धन पाटील ने कहा कि यह निर्णय सर्वदलीय बैठक तथा इस मामले की जांच के लिए वरिष्ठ विधायक गणपतराव देशमुख की अध्यक्षता में गठित समिति की अनुशंसा के बाद लिया गया।

जिन विधायकों का निलंबन वापस लिया गया है, उनमें क्षितिज ठाकुर (बहुजन विकास अघाड़ी), राजन साल्वी (शिवसेना), जयकुमार रावल (भारतीय जनता पार्टी), राम कदम (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) तथा प्रदीप जायसवाल (निर्दलीय) शामिल हैं।

आरोप है कि इन पांचों विधायकों ने 19 मार्च को विधानसभा परिसर में विशेष प्रबंधन सहायता पुलिस इंस्पेक्टर सचिन सूर्यवंशी की पिटाई कर दी थी, क्योंकि उन्होंने एक दिन पहले बांद्रा वर्ली समुद्र मार्ग पर ठाकुर के वाहन को रोका था और अधिक रफ्तार के लिए उस पर जुर्माना लगाया था।

इस घटना के विरोध में आवाज उठने के बाद मरीन ड्राइव पुलिस ने ठाकुर, कदम तथा 14 अन्य के खिलाफ इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले में ठाकुर एवं कदम को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अदालत से उन्हें चार दिन बाद जमानत मिल गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना के बाद सूर्यवंशी को भी निलंबित कर दिया गया था, लेकिन उन्हें बाद में बहाल कर दिया गया। इस माह विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने के बाद विपक्षी पार्टियों ने विधायकों का निलंबन वापस लेने की मांग की।