PM नरेंद्र मोदी ने पुतिन से की बात, यूक्रेन के सुमी से भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर ज़ोर दिया : सरकारी सूत्र

Ukraine Crisis: प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के सुमी से भारतीय नागरिकों की जल्द से जल्द सुरक्षित वापसी के महत्व पर जोर दिया. रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भरोसा दिलाया है कि भारतीयों की यूक्रेन से सुरक्षित वापसी के लिए ज़रूरी सभी तरह का सहयोग दिया जाएगा.  

PM नरेंद्र मोदी ने पुतिन से की बात, यूक्रेन के सुमी से भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर ज़ोर दिया : सरकारी सूत्र

Russia Ukraine War के बीच Indian Students फंस गए हैं (File Photo)

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी युद्ध के बीच भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने फोन पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Putin) से बात की. यह फोन कॉल लगभग 50 मिनट लंबी चली. दोनों नेताओं ने यूक्रेन को लेकर विस्तार से चर्चा की. राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन और रूस के दलों के बीच हो रही बातचीत का भी ब्यौरा दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से अपील की है कि मौजूदा समय में दोनों देशों के दलों के बीच हो रहे वार्तालाप के अलावा वो यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करें.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में सुमी जैसे इलाकों में मानवीय मदद पहुंचाने के लिए रूस की तरफ से किए गए युद्धविराम की प्रशंसा की. 

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय नागरिकों की सुमी से जल्द से जल्द सुरक्षित वापसी के महत्व पर जोर दिया.  रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भरोसा दिलाया है कि भारतीयों की यूक्रेन से सुरक्षित वापसी के लिए ज़रूरी सभी तरह का सहयोग दिया जाएगा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार सुबह यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी फोन पर बात की थी. भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक- फोन कॉल लगभग 35 मिनट तक चली. दोनों नेताओं ने यूक्रेन में स्थिति पर चर्चा की. प्रधानमंत्री ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की सराहना की थी. प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद दिया. प्रधानमंत्री ने सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से निरंतर समर्थन मांगा है.