नोटबंदी का फैसला बेकार नहीं जाएगा, देश को लूटने वाले अब तबाह होंगे : आगरा में पीएम मोदी

नोटबंदी का फैसला बेकार नहीं जाएगा, देश को लूटने वाले अब तबाह होंगे : आगरा में पीएम मोदी

खास बातें

  • नोटबंदी से जाली नोट, ड्रग्स के धंधे को झटका
  • बैंकों में 5 लाख करोड़ रुपये जमा हुए हैं
  • फ़ैसले में लचीला होना पड़ा तो होऊंगा
आगरा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यूपी के आगरा में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी से भले ही गरीब लोगों को कष्ट हो रहा है, लेकिन देश इस परीक्षा से तपकर बाहर निकलेगा.

उन्होंने कहा कि देश को लूटने वाले अब तबाह होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी का फैसला भावी पीढ़ी के लिए है. साथ ही पीएम ने जनधन खातों के दुरुपयोग को लेकर लोगों को चेताया भी और कहा कि ऐसा करने वालों पर सरकार की कड़ी नजर है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए कार्रवाई बहुत जरूरी हो गई थी. यह बेइमानों के खिलाफ लड़ाई है, इसमें सबका सहयोग जरूरी है. पीएम मोदी ने कहा, 'देश को भ्रष्टाचारियों से मुक्त कराने के लिए जो बीड़ा उठाया है, उसका सीधा लाभ गरीबों को मिलेगा. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके सपने सच होकर रहेंगे. यह काम बहुत बड़ा है. नोटबंदी से थोड़ी असुविधा होगी, लेकिन देशवासी इस कार्य को सफल बनाने के लिए कष्ट उठा रहे हैं. भ्रष्टाचार दूर करने के लिए हर वर्ग के लोग कष्ट उठा रहे हैं. आपका यह त्याग बेकार नहीं जाएगा.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद करने के उनके फैसले से ऐसी पार्टियों को करारी चोट लगी है, जिनके नेता टिकट के एवज में पैसे मांगते हैं. पीएम मोदी ने कहा, 'मुझे पता है कि (नोटबंदी के कारण) कुछ लोगों ने सब कुछ खो दिया है. (यदि) आपको विधायक बनना है, तो इतने नोट लाओ, तब आप विधायक बनोगे. नोट जमा किए गए थे. इन नोटों का क्या होगा? ये नोट किनके थे?

पीएम मोदी ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी टिप्पणियों को मायावती पर निशाना माना जा रहा है, जिन पर विधानसभा चुनाव का टिकट देने की एवज में पैसे लेने के आरोप लगते रहे हैं. बसपा के नेता रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों की 'नीलामी' का आरोप लगाया था.

पीएम मोदी ने कहा, 'यह इस बात को सुनिश्चित करने की हमारी कोशिश है कि मध्य वर्ग को उसका पूरा हक मिले, गरीबों की आकांक्षाएं पूरी हो और मध्य वर्ग का शोषण थमे.' लोगों को पुराने नोट बदलने और नकदी हासिल करने में आ रही मुश्किलों पर उन्होंने कहा, 'मैंने 50 दिन का वक्त मांगा था कि नहीं? यह इतना बड़ा देश है और फैसला इतना बड़ा है तो कुछ कष्ट तो होगा ही.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com