"‘भगत सिंह हर भारतीय के हृदय में": शहीदे आजम की जयंती पर PM मोदी का ट्वीट

शहीदे आजम भगत सिंह और स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का आज ही के दिन जन्म हुआ था. पीएम मोदी ने भगत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि भगत सिंह हर भारतीय के हृदय में हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि भगत सिंह का बलिदान असंख्य लोगों में देशभक्ति को प्रज्वलित कर रहा है.

नई दिल्ली :

शहीदे आजम भगत सिंह (Bhagat Singh) और स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का आज ही के दिन जन्म हुआ था. भगत सिंह ने अपने छोटे से जीवन में देश के नौजवानों में न सिर्फ आजादी का जज्बा पैदा किया बल्कि देश को कैसे आगे बढ़ना है ये भी बताया था. वहीं लता मंगेशकर ने अपनी सुमधुर आवाज के जरिये देश-दुनिया को अपना मुरीद बना लिया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी और लता मंगेशकर के दीर्घ जीवन की कामना की. 

पीएम मोदी ने भगत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, 'भगत सिंह हर भारतीय के हृदय में हैं. उनका साहसी बलिदान असंख्य लोगों में देशभक्ति को प्रज्वलित कर रहा है. मैं उनकी जयंती पर उन्हें प्रणाम करता हूं और उनके महान आदर्शों को याद करता हूं.'

इसके साथ ही पीएम मोदी ने लता मंगेशकर के जन्मदिन पर ट्वीट किया, 'लता दीदी को जन्मदिन की बधाई. उनकी मधुर आवाज दुनिया में गूंजती है. उनकी भारतीय संस्कृति के प्रति विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है. व्यक्तिगत रूप से उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्रोत है. मैं लता दीदी केे स्वस्थ और दीर्घ जीवन की कामना करता हूं.' 

बता दें कि भगतसिंह का जन्म पंजाब के लायलपुर (अब पाकिस्तान) में  28 सितंबर 1907 को हुआ था. उन्हें 23 मार्च 1931 को राजगुरु और सुखदेव के साथ फांसी पर चढ़ा दिया गया था. 


- - ये भी पढ़ें - -
* Ayushman Bharat Digital Mission : बनेगी Aadhaar के तर्ज पर हेल्थ ID, मिलेंगे कई फायदे; जानें क्या है ये योजना
* पीएम मोदी ने डिजिटल हेल्थ मिशन का किया आगाज, हर नागरिक का होगा आधार जैसा यूनीक हेल्थ कार्ड
* निर्माणाधीन संसद भवन का जायजा लेने रात में अचानक पहुंचे PM मोदी, चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


UN में PM मोदी, बिना नाम लिए पाकिस्तान-चीन पर साधा निशाना