विज्ञापन
This Article is From Jan 01, 2020

CDS जनरल बिपिन रावत को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- आधुनिक युद्धक प्रणालियों का सामना करने में मदद मिलेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष, यानी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत को बधाई तथा शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'नए साल और नए दशक में प्रवेश करते समय मैं बेहद प्रसन्न हूं, भारत को जनरल बिपिन रावत के रूप में पहला प्रमुख रक्षा अध्यक्ष, यानी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) मिल गया है.

CDS जनरल बिपिन रावत को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- आधुनिक युद्धक प्रणालियों का सामना करने में मदद मिलेगी
पीएम मोदी ने जनरल बिपिन रावत को CDS बनने पर बधाई और शुभकामना दी है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष, यानी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत को बधाई तथा शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'नए साल और नए दशक में प्रवेश करते समय मैं बेहद प्रसन्न हूं, भारत को जनरल बिपिन रावत के रूप में पहला प्रमुख रक्षा अध्यक्ष, यानी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) मिल गया है. मैं उन्हें बधाई और इस उत्तरदायित्व के लिए शुभकामनाएं देता हूं. वह शानदार अधिकारी हैं, जिन्होंने बहुत उत्साह के साथ भारत की सेवा की है.' पीएम मोदी ने एक दूसरे ट्वीट में कहा, 'पहले CDS के पदभार ग्रहण करने के साथ ही मैं उन सभी को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने देश की सेवा की और हमारे देश के लिए प्राण न्योछावर कर दिए. मैं उन बहादुरों को याद करता हूं, जो कारगिल में लड़े, जिसके बाद हमारी सेना में सुधार की चर्चाएं शुरू हुईं, जिनकी बदौलत यह ऐतिहासिक बदलाव आया."

सेना को हमेशा ऑपरेशन के लिए तैयार रखना प्राथमिकता : जनरल मनोज मुकुंद नरवणे

पीएम मोदी ने कहा कि 15 अगस्त, 2019 को लाल किले की प्राचीर से मैंने घोषणा की थी कि भारत को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ मिलेगा. इस पद की अहम ज़िम्मेदारी हमारे सैन्य बल को आधुनिक बनाने की होगी. इससे 1.3 अरब भारतीयों की उम्मीदें भी परिलक्षित होंगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि आवश्यक सैन्य कुशलता के साथ सैन्य मामलों के विभाग की स्थापना तथा CDS पद को संस्थागत रूप दिया जाना ऐतिहासिक और व्यापक सुधार है, जिससे हमारे देश को आधुनिक युद्धक प्रणालियों का सामना करने में मदद मिलेगी.

जम्मू कश्मीर: राजौरी के नौशेरा में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

गौरतलब है कि  जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (Chief Of Defence Staff) का कार्यभार संभाल लिया है. बिपिन रावत, 31 दिसंबर को सेना प्रमुख के पद से रिटायर हो गए थे. कार्यभार ग्रहण करने से पहले रावत ने दिल्ली के वार मेमोरियल पर देश के शहीद जवानों को नमन किया. बिपिन रावत के साथ नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने, एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया और नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह ने भी देश के शहीद जवानों को नमन किया. इस अवसर पर CDS बिपिन रावत ने कहा कि तीनों ही सेना मिलकर काम करेगी, मुझे जो जिम्मेदारी दी गई उसके अनुसार मैं एकता और संसाधन के बेहतर उपयोग के लिए काम करुंगा. साथ ही उन्होंने अपने ऊपर लगे राजनीतिक पक्षपात के आरोप पर कहा कि हम राजनीति से काफी दूर होते हैं. हमें सरकार के आदेश के अनुसार काम करने होते हैं.

जनरल बिपिन रावत ने कहा, टीम वर्क से काम करती है सेना​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
CDS जनरल बिपिन रावत को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- आधुनिक युद्धक प्रणालियों का सामना करने में मदद मिलेगी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com