विज्ञापन
This Article is From Apr 01, 2017

कोलकाता के बाज़ार में बिक रहे हैं 'कृत्रिम अंडे', अंडा विक्रेता गिरफ्तार

कोलकाता के बाज़ार में बिक रहे हैं 'कृत्रिम अंडे', अंडा विक्रेता गिरफ्तार
कोलकाता के बाज़ार में कृत्रिम अंडों की बिक्री का मामला सामने आया है (फाइल फोटो)
कोलकाता: शरीर में प्रोटीन की कमी को पूरा करने के लिए हम यह सुनते आए हैं, 'सुनते थे कि संडे हो या मंडे, रोज खाएं अंडे', लेकिन इस ख़बर को पढ़कर आप शायद अंडे खाने से तौबा कर लेंगे कि बाजार में नकली अंडे यानी प्लास्टिक के अंडों की आमद हो चुकी है. कोलकाता में तो पुलिस ने एक अंडा विक्रेता को इस आरोप में गिरफ्तार भी किया है.

जानकारी के अनुसार, कोलकाता पुलिस के प्रवर्तन विभाग की एक अधिकारी अनिता कुमार ने पार्क सर्कस बाज़ार से कुछ अंडे खरीदे थे. अनिता ने पुलिस में मामला दर्ज कराया कि दुकानदार ने उन्हें नकली अंडे बेच दिए हैं, क्योंकि जब अंडों को तवे पर डाला गया तो यह प्लास्टिक की तरह पिघलने लगे. उन्होंने बताया कि नकली अंडा तवे पर डालने पर अजीब तरह से प्लास्टिक की तरह फैल जाता है.

अनिता ने कहा, "मैंने अपना संदेह दूर करने के लिए इसमें आग लगाई और इसने आग पकड़ ली. इसका खोल भी प्लास्टिक की तरह दिखता है. मुझे विश्वास था कि यह कुदरती अंडा नहीं है और एक मां होने के नाते मैंने महसूस किया मुझे लोगों को इससे सावधान करना चाहिए."

अनिता की शिकायत पर हरकत में आए कोलकाता नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने शहर के बाजारों में कथित तौर पर 'प्लास्टिक' से बने 'कृत्रिम अंडों' की बिक्री की जांच का आदेश दिया है.

केएमसी के महापौर सोवन चटर्जी ने कहा कि कृत्रिम अंडे तिलजला बाजार में बेचे जा रहे हैं. जैसे ही उन्हें इस शिकायत के बारे में पता चला, उन्होंने पुलिस को बताया जिससे सभी नगरपालिका बाजारों में जांच की जा सके.

काउंसिल के मेयर (हैल्थ) अतिन घोष ने बताया कि अनिता कुमार ने जहां से अंडे खरीदे, उस विक्रेता को गिरफ्तार कर लिया गया है. विक्रेता से अंडे की एक कैरेट भी बरामद कर उसे जांच के लिए भेज दिया गया है.
इसके अलावा अन्य बाज़ारों से भी कृत्रिम अंडों की कैरेट बरामद की हैं.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
कोलकाता के बाज़ार में बिक रहे हैं 'कृत्रिम अंडे', अंडा विक्रेता गिरफ्तार
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com