Petrol, Diesel Prices Today: लगातार 10 दिनों से नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, फिर भी रिकॉर्ड स्तर पर

Petrol Diesel Prices Today: फरवरी में 14 दिन दाम बढ़ाए गए थे. हालांकि, पिछले 10 दिनों से रिटेल फ्यूल प्राइस में शांति है, फिर भी देश में रिटेल फ्यूल प्राइस के दाम अपने रिकॉर्ड स्तर पर हैं.

Petrol, Diesel Prices Today: लगातार 10 दिनों से नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, फिर भी रिकॉर्ड स्तर पर

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दामों में आज भी कोई बदलाव नहीं.

नई दिल्ली:

Fuel Price Today : पिछले दो महीनों में देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में आश्चर्यजनक रूप से बेतहाशा वृद्धि हुई है. फरवरी में 14 दिन दाम बढ़ाए गए थे, जबकि कटौती एक बार भी नहीं हुई थी. हालांकि, पिछले 10 दिनों से रिटेल फ्यूल प्राइस में शांति है, फिर भी देश में रिटेल फ्यूल प्राइस के दाम अपने रिकॉर्ड स्तर पर हैं. मंगलवार यानी 9 मार्च, 2021 को भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. आखिरी बदलाव 27 फरवरी को किया गया था, जब पेट्रोल के दाम 23-24 पैसे और डीजल के दाम 15-16 पैसे बढ़ाए गए थे.

फिलहाल, दिल्ली में पेट्रोल का भाव 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.47 रुपये लीटर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.60 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. देश के शीर्ष प्रमुख चार महानगरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई- में सबसे महंगा पेट्रोल मुंबई में है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल 84.35 रुपये प्रति लीटर चल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 93.11 रुपये लीटर जबकि डीजल 86.45 रुपये प्रति लीटर पर है.

साल के दो महीनों में ही इतना महंगा हो गया है फ्यूल

साल के पहले दो महीनों में ही पेट्रोल 4.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल 4.99 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. देश में मध्य प्रदेश के अनूपपुर और राजस्थान के श्री गंगानगर में पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार चले गए थे, यहां प्रीमियम पेट्रोल पहले ही महंगा बिक रहा था. ये दोनों राज्य ईंधन तेल पर सबसे ज्यादा वैट लगाते हैं.

यह भी पढ़ें : मल्लिकार्जुन खडगे बोले, महंगाई के मु्द्दे पर संसद में चर्चा को तैयार नहीं है सरकार लेकिन कांग्रेस..


संसद में हुआ है हंगामा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोमवार को संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हुआ. राज्यसभा में विपक्ष पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर खूब हंगामा किया. कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पेट्रोल के 100 रुपए पार जाने को लेकर खूब सवाल किए. उन्होंने महंगे होते एलपीजी पर भी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार एक्साइज बटोर रही है, जिसके चलते तेल महंगा हुआ है.